दिल्लीः सर गंगाराम हॉस्पिटल पर केजरीवाल सरकार ने दर्ज कराई FIR

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 05:56 PM (IST)

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। राजधानी दिल्ली में कोविड-19 का संक्रमण रफ्तार पकड़ चुका है। दिल्ली में प्रतिदिन हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो रही है। इस बीच सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ दिल्ली सरकार ने एफआईआर दर्ज कराई है। दिल्ली दिल्ली सरकार ने महामारी रोग अधिनियम के उल्लंघन के लिए सर गंगा राम अस्पताल पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। गंगा राम अस्पताल पर कोरोना वायरस के टेस्टिंग नियमों के उल्लंघन के चलते एफआईआर दर्ज करवाई गई है।
PunjabKesari
आईपीसी की धार 188 के तहत गंगा राम अस्पताल पर एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में कहा गया है कि अस्पतालों को स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन करना और केवल आरटी पीसीआर ऐप के माध्यम से सैंपल एकत्र करना अनिवार्य था। सर गंगा राम ने सैंपल एकत्र करने के लिए आरटी पीसीआर का उपयोग नहीं किया। बता दें कि दिल्ली सरकार की एक कमेटी ने सुझाव दिया है कि कोविड-19 संकट के मद्देनजर शहर के स्वास्थ्य ढांचे का इस्तेमाल केवल राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों के उपचार में होना चाहिए। सूत्रों ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी है। डॉ. महेश वर्मा के नेतृत्व वाली कमेटी ने सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।
PunjabKesari
इसमें कहा गया है कि अगर दिल्ली का स्वास्थ्य ढांचा बाहर के लोगों के लिए खुला रहा तो तीन दिन में सारे बेड भर जाएंगे। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 1330 मामले सामने आए। इस तरह शहर में संक्रमित लोगों की संख्या 26,000 को पार कर गई है। संक्रमण से अब तक 708 लोगों की मौत हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Related News

Recommended News