दिल्लीः इटली से आए 15 पर्यटकों में कोरोना वायरस की पुष्टि, 21 को भेजा गया ITBP कैंप

Wednesday, Mar 04, 2020 - 10:32 AM (IST)

नेशनल डेस्कः चीन समेत 70 देशों में खलबली मचाने वाला जानलेवा कोरोना वायरस का अब भारत में भी खौफ बढ़ गया है। इटली से भारत घूमने आए 21 में से 15 पर्यटकों में कोरोना की पुष्टि हुई है। AIIMS ने इसकी पुष्टि कर दी है। दिल्ली-एनसीआर में नए मामले सामने आने के बाद केंद्र और दिल्ली सरकार अलर्ट है। 6 मरीजों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इटली से आए 21 लोगों को दिल्ली के ITBP आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।

बता दें कि नोएडा में कोरोना वायरस के संदेह में तीन बच्चों समेत जिन छह लोगों के नमूने लिए गए थे, उनकी जांच नेगेटिव पाई गई है। अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। हालांकि सभी छह लोगों को अगले 14 दिन के लिए अपने-अपने घर में अलग थलग रहने को कहा गया है। वहीं दिल्ली में कोरोना का 1, तेलंगाना में 1, जयपुर में 1 और आगरा में अब तक 6 संदिग्ध मामले सामने आए हैं। इसके अलावा इनके संपर्क में आए लोगों को भी एहतियातन आइसोलेट करके रखा जा रहा है। 

हैदराबाद में छिड़के गए कीटनाशक
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) ने हैदराबाद शहर के उस इलाके में कीटाणुनाशक का छिड़काव किया, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति रहता था। इलाके में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए निगम की तरफ से ये कदम उठाया गया।

Seema Sharma

Advertising