किसानों को मुआवजा नहीं मिलने पर दिल्ली कांग्रेस करेगी केजरीवाल का घेराव

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 11:02 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि पिछले कई दिनों से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रुक रुक कर हो रही बेमौशमी बारिश और ओलावृष्टि में फसलों को भारी नुकसान हुआ है जिसके कारण किसानों की चने, गेंहू, सरसों की फसलों के साथ ही सब्जियों का भारी नुकसान हुआ है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेश कुमार ने शुक्रवार को यहां कहा कि पार्टी ने बेमौसमी और रुक रुक कर हो रही बारिश तथा ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए दिल्ली सरकार से मुआवजा देने की मांग की है लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है।

कुमार ने कहा कि यह किसानों का मामला है और किसानों को हर हाल में उन्हें हुए नुकसान के बदले मुआवजा देना पड़ेगा इसलिए दिल्ली सरकार को इस बारे में जल्द फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया तो किसान दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार की अगुवाई में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास का घेराव करेंगे।

डॉ कुमार ने कहा कि इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस ने शुक्रवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ज्ञापन दिया है जिसमें उन्हें किसानों की समस्या से अवगत कराया गया है। उन्होंने कहा कि इस बेमौसम बारिश से किसानों की हालत बहुत दयनीय हो गई है और मजबूरी में किसान आत्महत्या जैसे कदम भी उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली देहात के कई गांवों में किसानों की लहलहाती फसलें बर्बाद हो गई है और खेतों में बर्बादी का मंजर चारों तरफ देखने को मिल रहा है। ऊपर से केजरीवाल सरकार ने इस बार के दिल्ली के बजट में कृषि के मद में कटौती कर दी है जो अत्यंत असंवेदनशील कदम है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News