दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के नाम की घोषणा 10 जनवरी तक : चाको

Monday, Jan 07, 2019 - 07:26 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने सोमवार को कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा 10 जनवरी तक हो जाने की पूरी संभावना है और इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नाम पर विचार हो रहा है। गत चार जनवरी को अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पद छोड़ा था।

चाको ने एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम को अंतिम रूप देने के लिए दो दिन और लेंगे। नए अध्यक्ष का के नाम की घोषणा 10 जनवरी तक होने की प्रबल संभावना है। ’’ कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है जो लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे दलों के साथ गठबंधन का फैसला करेगी।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में गठबंधन को लेकर कोई जानकारी नहीं है। दिल्ली कांग्रेस का मानना है कि पार्टी को लोकसभा चुनाव अकेले लडऩा चाहिए। लेकिन इस बारे में अंतिम निर्णय एंटनी की अगुवाई वाली समिति करेगी।’’

Yaspal

Advertising