केजरीवाल की गारंटी फेविकोल के जोड़ की तरह, गोवा में चुनावी वादे कर बोले दिल्ली के CM

Monday, Nov 01, 2021 - 05:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सीएम केजरीवाल ने ऐलान कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर राज्य के लोगों को फ्री में अयोध्या में रामलला के दर्शन कराएंगे। अब तक गोवा में कांग्रेस और भाजपा की पॉलिसी की वजह से बहुत बेरोजगारी बढ़ गई है।

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने बेरोजगार युवा को रोजगार देने के साथ-साथ बेरोजगार भत्ता देने का ऐलान किया था। साथ ही माइनिंग बंद होने से परेशान परिवार को 5000 रुपये भत्ता देने का ऐलान भी किया था। इसके तहत 1 लाख 12 हजार युवाओं ने रोजगार के लिए रजिस्टर किया है। वहीं, दिल्ली की तरह गोवा में बिजली गारंटी भी दी है, जिसमें 2 लाख 90 हजार गोवा वासियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। केजरीवाल की गारंटी फेविकोल के जोड़ की तरह है।

भाजपा और कांग्रेस मिल बांटकर मलाई खाते हैं
केजरीवाल ने कहा कि विपक्ष वाले आरोप लगाते हैं कि पैसा कहां से आएगा। इसका जवाब पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक ने दिया है कि गोवा में हर काम में भ्रष्टाचार है। भाजपा के गवर्नर अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं जो 75 साल में पहला वाक्या है। सत्यपाल मालिक हर शब्द नाप-तोल कर बोलते हैं। वो अनुभवी इंसान हैं। सत्यपाल मलिक के आरोप गंभीर हैं और भाजपा खुलेआम अपने मुख्यमंत्री को बचाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस भी भ्रष्टाचार करती थी और भाजपा भी भ्रष्टाचार कर रही है। इसलिए कांग्रेस के किसी मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया. दोनों (भाजपा और कांग्रेस) मिल बांटकर मलाई खाते हैं।

आप नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी गोवा को पहली बार एक ईमानदार सरकार देगी. अयोध्या में रामलला के दर्शन किए तो विचार आया कि राम मंदिर का दर्शन करने का सौभाग्य सबको मिले. अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'क्रिस्चन परिवार को वेलांकन्नी, मुस्लिम परिवार को अजमेर शरीफऔर आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं को शिरडी की तीर्थ यात्रा कराई जाएगी।' 

35 हजार लोग कर चुके हैं तीर्थ यात्रा
दिल्ली में 35 हजार लोगों को एक साल में तीर्थ यात्रा करवा चुके हैं। यात्रा के दौरान AC ट्रेन, AC होटल सब कुछ फ्री होता है। वहीं, किसी भी पार्टी को गोवा के लोगों के मुद्दे पर फोकस नहीं है सब सत्ता का खेल खेल रहे हैं। कांग्रेस, TMC और भाजपा गोवा के मुद्दे पर बात नहीं करते हैं। आम आदमी पार्टी जनता के मुद्दे पर राजनीति करती है। आम आदमी पार्टी का मॉडल फर्जी नहीं है। हम विकास का मॉडल गोवा की जनता के सामने रखेंगे।

Yaspal

Advertising