दिल्ली विस चुनाव 2020ः केजरीवाल नहीं होने देंगे, शरजील के खिलाफ चार्जशीट- संजीव बालियान

Tuesday, Jan 28, 2020 - 05:56 PM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा सांसद संजीव बालियान ने मंगलवार को "आप" पर हमला बोलते हुए कहा कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगामी दिल्ली चुनावों के कारण शरजील इमाम की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, लेकिन जब चुनाव खत्म हो जाएंगे तो केजरीवाल ही पहले ऐसे व्यक्ति होंगे, जो इमाम की गिरफ्तारी के खिलाफ खड़े होंगे। बालियान ने कहा, शरजील को निश्चित रूप से गिरफ्तार किया जाएगा, इस संबंध में शिकायत दर्ज हो गई है, लेकिन जब वह गिरफ्तार हो जाएगा। केजरीवाल इमाम को बचाने वालों की लिस्ट में सबसे आगे होंगे।

 

उन्होंने आगे कहा कि, केजरीवार अभी सिर्फ इसलिए इमाम की गिरफ्तारी के लिए कह रहे हैं, क्योंकि चुनाव नजदीक हैं। एक बार जब चुनाव निकल गए तो केजरीवाल चार्जशीट दाखिल करने की अनुमति नहीं देंगे। संजीव बालियान के केजरीवाल पर हमले के कुछ देर बाद शरजील इमाम को बिहार पुलिस से मदद से दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया है। देशद्रोह और भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद के काको प्रखंड से गिरफ्तार कर लिया गया है। देशद्रोही बयान देने का वीडियो वायरल होने के बाद शरजील इमाम फरार था। देशद्रोही बयान देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इसके अलावा यूपी और असम समेत राज्यों में भी मामला दर्ज था। क्राइम ब्रांच का कहना था कि शरजील, शाहीन बाग धरने का मास्टरमाइंड है।  शाहीम बाग में काफी समय से CAA, NRC और NPC को लेकर धरना प्रदर्शन चल रहा है। 

 

बता दें कि 13 दिसंबर को शरजील ने सबसे पहले जामिया में देश के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था। उसके बाद शाहीन बाग धरने का पहला नेतृत्व उसी ने किया था और वहां भी आपत्तिजनक बयान दिया था। जामिया के बाद देश में जहां-जहां धरना प्रदर्शन किया गया, शरजील वहां पहुंच कर देश को बांटने जैसे भाषण दिए। 16 जनवरी को शरजील ने अलीगढ़ में असम को लेकर जो बयान दिया वह सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल हो गया। बिहार के जहानाबाद का रहने वाला शरजील 13 दिसंबर के बाद से जगह-जगह घूमकर सरकार के खिलाफ भड़काऊ भाषण दे रहा है।

 

 

Ashish panwar

Advertising