नमो टीवी पर दिल्ली के CEO सख्त, कहा- BJP बिना मंजूरी के कार्यक्रम नहीं करेगी प्रसारित

Saturday, Apr 13, 2019 - 12:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  लोकसभा चुनाव के बीच नमो टीवी को लेकर विवाद खूब गरमाया हुआ है। नमो टीवी पर दिखाये जाने वाले सभी रिकॉर्डर कार्यक्रमों को बिना प्रमाणन के नहीं दिखाये जाने के चुनाव आयोग के निर्देश के एक दिन बाद दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) ने उसकी मंजूरी के बिना भाजपा को इस चैनल पर कोई कार्यक्रम नहीं प्रसारित करने का निर्देश दिया है। 

सीईओ ने वीरवार को कहा था कि चूंकि नमो टीवी भाजपा चला रही है, ऐसे में प्रसारित किये जाने वाले सभी रिकार्डेड कार्यक्रमों को मीडिया प्रमाणन और दिल्ली के निगरानी समिति द्वारा पूर्व प्रमाणित किया जाना चाहिए और पूर्व-प्रमाणन के बिना प्रर्दिशत सभी राजनीतिक प्रचार सामग्री को तुरंत हटा दिया जाना चाहिए।  


चुनाव आयोग के दिशानिर्देश के बाद दिल्ली के सीईओ ने भाजपा को पत्र लिख कर बिना मंजूरी वाली सभी राजनीतिक सामग्री हटाये जाने को सुनिश्चित करने को कहा है। अधिकारियों ने बताया कि एक एहतियाती उपाय के तहत दो अधिकारियों को नमो टीवी देखने और इसकी सामग्री की निगरानी के लिए तैनात किया गया है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग के समक्ष चैनल के बारे में एक शिकायत दायर की थी जिसके बाद आयोग ने दिल्ली के सीईओ को इस मामले में एक रिपोर्ट दायर करने को कहा था। 

vasudha

Advertising