दिल्ली: कोरोना की चपेट में अब कैट्स एंबुलेंस के 45 कर्मी आए

Friday, May 08, 2020 - 02:33 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का प्रसार बहुत तेजी से देखने को मिल रहा है। वहीं यहां पर आम जनता के साथ-साथ कोरोना योद्धा भी इस वायरस की चपेट में धड़ल्ले से आ रहे हैं। पुलिसकर्मी, अर्धसैनिक बल, सफाईकर्मी, डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ हर कोई इसकी चपेट में है। वहीं अब दिल्ली की कैट्स सेवा एंबुलेंस (CATS Ambulance) के 45 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 

बताया जा रहा है कि कैट्स सेवा एंबुलेंस (102) के 80 कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई गई, जिसमें से 45 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में अब दिल्ली में कोरोना संक्रमण के और अधिक फैलने की आशंका बढ़ गई है। क्योंकि कैट्स एंबुलेंस के जरिए ही मरीजों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वहीं ये भी खबर है कि कुछ कर्मचारियों का परिवार भी कोरोना वायरस की चपेट में है। 

 

6 दिन में मिले 2 हजार से ज्यादा संक्रमित
दिल्ली में मई के महीने से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी गई है। मजह 6 दिन के अंदर यहां कोरोना संक्रमण के 2017 मामले सामने आए हैं। बुधवार को यहां कोरोना के 448 नए मरीज मिले हैं वहीं एक पीड़ित की मौत हो गई है। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6 हजार के करीब पहुंच चुका है। यहा कुल संक्रमितों की संख्या 5980 हो चुकी है। 

 

8 प्रतिशत हुई दिल्ली में संक्रमण की दर
दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 2 मार्च को दिल्ली में कोरोना का पहला मरीज मिला। उसके बाद यहां पर 30 अप्रैल तक मरीजों की संख्या 3515 थी, लेकिन मई का महीना शुरू होते ही मरीजों की संख्या में धड़ल्ले से इजाफा हुआ है। ऐसे में दिल्ली में संक्रमण दर 8 प्रतिशत हो गई है जो राष्ट्रीय स्तर का दोगुना है। यानी दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर से दोगुना तेजी से संक्रमण फैल रहा है।  

Murari Sharan

Advertising