Big Breaking: कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास 28 विधायकों का समर्थन, मोदी और शाह से मिलेंगे

Tuesday, Sep 28, 2021 - 04:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब की राजनीति में नया भूलाच आने की संभावना है। दरअसल पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को दिल्ली आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक कैप्टन के पास 28 विधायकों का समर्थन है। मिली जानकारी के अनुसार कैप्टन दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं। कैप्टन की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की संभावना है। सियासी गलियारे में कैप्टन के दिल्ली दौरे को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं और साथ ही कयास लगने शुरू हो गए हैं कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लंबे समय से चले आ रहे विवाद के बाद इसी महीने कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस हाईकमान ने भी कैप्टन के इस्तीफे को मंजूर करते हुए चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब सीएम की कुर्सी सौंप दी। कांग्रेस हाईकमान की बेरुखी को देखते हुए संभावना है कि कैप्टन कांग्रेस छोड़ दें। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा था कि वे अपमानित महसूस कर रहे है।

कैप्टन ने यहां तक कहा था कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अनुभवहीन हैं और उनके सलाहकार उनको गलत दिशा पर ले जा रहे हैं। साथ ही कैप्टन ने यह भी कहा था कि साल 2022 विधानसभा चुनाव में अगर कांग्रेस जीतती भी है तो वे सिद्धू को मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे। अब सबसे बड़ा सवाल है कि सिद्धू को रोकने के लिए कैप्टन भाजपा में शामिल होते हैं या फिर अपनी अलग पार्टी बनाते हैं, यह तो आने वाले कुछ दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी।

Seema Sharma

Advertising