केजरीवाल के ऐलान के बाद दिल्ली के बॉर्डर सील, आज से सिर्फ पास वालों को एंट्री

Tuesday, Jun 02, 2020 - 08:48 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के मद्देनजर मंगलवार से उसकी सीमाएं फिलहाल एक हफ्ते तक बंद रहेंगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को घोषणा की कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फैसला लिया गया है कि दिल्ली के बॉर्डर एक हफ्ते तक के लिए सील किए जाएं। दिल्ली में अब सिर्फ पास वालों को ही एंट्री दी जाएगी। केजरीवाल ने एक हफ्ते के बाद बॉर्डर खोले जाने के संबंध में दिल्ली वालों से शुक्रवार तक सुझाव भी मांगे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि आवश्यक सेवाओं में काम कर रहे लोग जो पास धारक होंगे, उन्हें आने-जाने की अनुमति दी जाएगी तथा दिल्ली में काम करने वाले सरकारी कर्मचारी भी अपना पहचान पत्र दिखाकर आ-जा सकते हैं। केजरीवाल ने यह आशंका भी प्रकट की कि अगर सीमा खोल दी जाती है तो दूसरे राज्यों के लोग वर्तमान Covid-19 संकट के बीच ‘सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं’ प्राप्त करने के लिए दिल्ली आएंगे और ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी में रह रहे लोगों के लिए अस्तपालों में बिस्तरों की कमी हो जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्लीवासियों से उत्तर प्रदेश और हरियाणा से लगी सीमाओं को खोलने के लिए शुक्रवार शाम 5 बजे तक सुझाव देने को कहा है। दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

Seema Sharma

Advertising