दिल्लीः भाजपा ने सिसोदिया और विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ दर्ज कराई FIR

Monday, Dec 16, 2019 - 11:02 PM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा की दिल्ली ईकाई ने रविवार को जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय के समीप नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य आप नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।

दिल्ली पुलिस को दी गयी शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया और आप विधायक अमानतुल्ला खान तथा अन्य पार्टी नेताओं ने ‘‘आपराधिक साजिश '' रची और ‘‘हिंसा भड़कायी।'' सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए प्रदर्शनों में जामिया के छात्रों समेत पुलिसकर्मी तथा स्थानीय लोग भी घायल हो गए थे। प्रदर्शन के दौरान चार सरकारी बसों को आग लगा दी गई और सौ से अधिक निजी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक के साथ मुलाकात में शिकायत दर्ज करायी। शिकायत पर तिवारी के साथ ही दक्षिण दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश विधूड़ी तथा अन्य नेताओं ने हस्ताक्षर किए थे। इससे पूर्व तिवारी ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस के संरक्षण में कथित तौर पर एक बस को आग लगाने वाला ‘फर्जी' वीडियो साझा किया।

सिसोदिया ने रविवार को घटना का एक कथित वीडियो साझा करते हुए लिखा था, ‘‘चुनाव में हार के डर से भाजपा दिल्ली में आग लगवा रही है। ‘आप' किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ है। ये भाजपा की घटिया राजनीति है। इस वीडियो में खुद देखें कि किस तरह पुलिस के संरक्षण में आग लगाई जा रही है।''

 

Yaspal

Advertising