दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस कल जारी करेगी घोषणापत्र, सत्ता में वापसी के लिए इन मुद्दों पर रहेंगी निगाहें

Saturday, Feb 01, 2020 - 11:35 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कल यानी रविवार को अपना घोषणापत्र जारी करेगी। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है और आम आदमी पार्टी ने 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड' जारी किया है। मालूम हो कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होना है। वोटिंग से ठीक पहले दिल्ली में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी विशाल जनसभा रैली को संबोधित करेंगे।

बता दें कि हाल ही में बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी किया है जिसमें पार्टी ने दिल्ली वालों से कई वादे किए। कांग्रेस ने बीजेपी से संकल्प पत्र पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह झांसा पत्र है। कांग्रेस नेता ने कहा था कि बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में जो वादा किया था उसे अबतक पूरा नहीं कर पाए। गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के हाथों करारी हार मिलने के बाद इस बार कांग्रेस जनता को लुभाने के लिए घोषणापत्र में कई बड़े वादे कर सकती है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्दे नजर राजधानी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दो-दो मेगा रैली करने वाली हैं वहीं, पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी मतदान से पहले एक रैली को संबोधित करेंगी। मालूम हो कि 4 और 5 फरवरी को राहुल गाँधी और प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली के जंगपुरा, संगम विहार, कोंडली और हौजखास इलाके में करेंगे रैली। 

सोनिया गांधी ने गठित की थी घोषणापत्र समितियां 
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब और पुडुचेरी में संगठन और सरकारों के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने और चुनावी वादों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए समन्वय समितियों और घोषणापत्र क्रियान्वयन समितियों का गठन किया था। पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है था कि, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के लिए समन्वय समितियों का गठन किया है।

Pardeep

Advertising