लॉकडाऊन: केजरीवाल सरकार का बड़ा एलान- सरकारी स्कूलों में रह सकेंगे पलायन कर रहे लोग

Saturday, Mar 28, 2020 - 02:48 PM (IST)

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लगाए गए 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाऊन का आज चौथा दिन है और तमाम प्रयासों के बाद आज भी मजदूरों का पलायन जारी है।  इसी के साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पलायन कर रहे लोगों के लिए बड़ा एलान किया।


उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बसेरा बनाया जाएगा। यहां लोगों के लिए खाने का भी इंतजाम होगा।सिसोदिया ने कहा, 'मैंने लोगों से अपील की है कि वे दिल्ली में ही रुकें लेकिन कुछ डीटीसी बसों का भी प्रबंध किया है।' उन्होंने कहा कि दिल्ली के 568 स्कूलों में खाना खिलाया जा रहा है, लोग जाकर खा सकते हैं। अगर किसी को रुकने में दिक्कत है तो नाइट शेल्टर के अलावा स्कूलों में रुक सकते हैं। 


मनीष सिसोदिया ने की थी लोगों से अपील
आपको बतां दे कि देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन के बीच प्रवासियों का सैलाब उमड़ पड़ा है। हजारों लोग अपने घरों को जाने के लिए सड़कों पर निकल पड़े हैं। ऐसे में मनीष सिसोदिया ने लोगों से अपील की थी  कि अपने घरों में ही रहें। जिनको खाने की दिक्कत है प्रशासन उनके लिए व्यवस्था कर रहा है। कोरोना के प्रसार को रोकने का एक मात्र तरीका घरों के अंदर रहना है। दिल्ली सरकार प्रवासी मजदूरों और गरीब लोगों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था कर रही है। 

     

 
 

Anil dev

Advertising