थप्पड़ कांड में केजरीवाल के PA से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ, पूछे ये सवाल

Tuesday, Jul 03, 2018 - 03:11 PM (IST)

 नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट मामले में अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव से दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की है। यह पूछताछ करीब एक घंटे तक चली है। दिल्ली पुलिस द्वारा विभव को इस बात की जानकारी लेने के लिए बुलाया था कि क्या सीएम सीएम हाउस में लगे CCTV कैमरे पिछले 40 मिनट पीछे चल रहे थे? क्या 6 कैमरों की रिकॉर्डिंग एक साल से नहीं हो रही? बता दें कि इस मामले में  सीएम हाउस में लगे सीसीटीवी की FSL रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि ये कैमरे करीब 40 मिनट पीछे चल रहे थे। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस द्वारा PWD के अफसरों से भी पूछताछ की गई। 

पूछताछ के दौरान दिल्ली पुलिस ने अफसरों से पूछा कि क्या CM हाउस में कैमरे खराब होने की शिकायत मिली थी? अगर मिली थी, तो इसको ठीक क्यों नहीं किया गया? इसको लेककर  दिल्ली पुलिस का यह कहना है कि सीएम के पीए ने मामले में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया है।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से कथित मारपीट के मामले में आरोपपत्र दायर करने से पहले आई फोरेंसिक रिपार्ट में एक अहम खुलासा हुआ। रिपोर्ट में कहा गया है कि वारदात की रात सीएम के निवास के कैमरों में नजर आ रहा वक्त वास्तविक समय से करीब 40 मिनट पीछे है। 

जांच से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इसी सप्ताह फारेंसिक रिपोर्ट मिली है। हालांकि रिपोर्ट में इस बात का जिक्र नहीं है कि अंशु प्रकाश पर कथित हमले के समय के आसपास कैमरों या घड़ी में छेड़छाड़ की गई थी या नहीं , या फिर इसे इस तरह सेट किया गया था। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने सिविल लाईंस में केजरीवाल के निवास पर लगे CCTV कैमरे 23 फरवरी को खंगाले थे और जांच के लिए सीसीटीवी प्रणाली का हार्ड डिस्क जब्त कर लिया था। मुख्यमंत्री के आवास पर 14 कैमरे काम कर रहे थे जबकि सात काम नहीं कर रहे थे। पुलिस ने कहा था कि कैमरों से लगता है कि कथित हमले के समय वक्त 40.43 मिनट पीछे चल रहा है। अब फोरेंसिक रिपोर्ट में उसकी पुष्टि हुई है। 

Anil dev

Advertising