जनता और सरकार ने मिल कर कोरोना वायरस संक्रमण पर विजय पाई है: केजरीवाल

Saturday, Jul 25, 2020 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की जनता, उनकी सरकार और केन्द्र ने साथ में मिलकर कोरोना वायरस संक्रमण पर विजय पाई है लेकिन यह लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई है। 

केजरीवाल ने बुराड़ी में 450 बिस्तरों वाले दिल्ली सरकार के एक अस्पताल का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन करते हुए कहा कि पिछले एक महीने में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संबंधी मानकों में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, दिल्ली की दो करोड़ जनता, दिल्ली सरकार और केन्द्र ने साथ मिल कर कोरोना वायरस पर विजय पाई है लेकिन यह कहना सही नहीं होगा कि लड़ाई खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि पिछले एक माह में दिल्ली में संक्रमण के मामले कम हुए हैं, मरने वालों की संख्या घटी है, ठीक होने की दर बढ़ी है और संक्रमण अनुपात घटा है। 

केजरीवाल ने कहा कि इस अस्पताल के उद्घाटन के साथ ही शहर में कोरोना वायरस से संक्रमितों के लिए बिस्तरों की संख्या और भी बढ़ जाएगी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने अस्पताल का उद्घाटन किया।गौरतलब है कि दिल्ली में शुक्रवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 1,28,389 हो गए हैं।
 

Anil dev

Advertising