दिल्ली: हनीट्रैप में फंसा एयरफोर्स का जवान, ISI के लिए जासूसी के आरोप में अरेस्ट

Thursday, May 12, 2022 - 10:00 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जासूसी के आरोप में भारतीय वायुसेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए जवान का नाम देवेंद्र शर्मा बताया गया है। दिल्ली पुलिस को अंदेशा है कि इस पूरे काम में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ हो सकता है।  IAF जवान देवेंद्र शर्मा को हनी ट्रैप में फंसाकर उससे IAF से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की गई है। पुलिस को आरोपी की पत्नी के बैंक खाते में कुछ संदिग्ध लेन-देन भी मिले हैं।

 

IAF जवान कानपुर का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के मुताबिक, आरोपी को हनी ट्रैप में फंसा कर वायुसेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी जुटाने में प्रयास किया गया है। पुलिस के मुताबिक, देवेंद्र शर्मा से यह जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही थी कि कहां-कहां कितने रडार तैनात हैं?

 

एयर फोर्स के सीनियर अफसरों के नाम और उनके एड्रेस भी जुटाने की कोशिश की गई है। खुफिया एजेंसी के इनपुट के बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपी देवेंद्र शर्मा को 6 मई को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक जिस नंबर से वह महिला देवेंद्र शर्मा से बात करती थी, वह भारतीय सर्विस प्रोवाइडर का नंबर है।

Seema Sharma

Advertising