दिल्ली में टला बड़ा हादसा, आमने-सामने टकराई दो मेट्रो

Saturday, Nov 05, 2016 - 12:38 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो में शुक्रवार को बड़ा हादसा टल गया, जब जनकपूरी-बोटेनिकल गार्डन लाइन पर मेट्रो ट्रेन आपस में टकरा गई। यह तो संयोग अच्छा था कि यह ट्रेन ट्रायल वाली थी और नई लाइन पर चल रही थी। जिस वजह से इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ।

मेट्रो का चल रहा था ट्रायल
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में तीसरे चरण की मेट्रो जनकपूरी-बोटेनिकल गार्डन लाइन पर मेट्रो का ट्रायल रन चल रहा था। इसी दौरान कलिंदीकुंज डिपो में जा रही मेट्रो दूसरी लाइन से अा रही एक और मेट्रो से भिड़ गईं। इस घटना ने मेट्रो परिचालन की सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है, क्योंकि इससे पहले जहांगीरपुरी और हुडा सिटी सेंटर वाले रूट पर मेट्रो खुले दरवाजे के साथ चली थी।

एक-दूसरे को रगड़ती हुई चली मेट्रो
दिल्ली मेट्रो के आधिकारिक सूत्र बताते हैं कि एक मेट्रो को फॉलिंग मार्क (रुकने वाली जगह) पर रुकने के लिए बोला गया था और उसके सिग्नल भी दिए गए थे। लेकिन वह फॉलिंग मार्क को पार कर गई और दाेनाें मेट्रो एक-दूसरे को रगड़ती हुई चल पड़ी। ट्रेनों के बीच आमने-सामने टक्कर की यह पहली घटना है। मेट्रो ने प्राथमिक जांच में पाया कि रोटैम कंपनी के लोगों की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है। मेट्रो ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

Advertising