दिल्ली: मेट्रो निर्माण कार्य के बीच पुलिस ने जारी की  Traffic Advisory

Sunday, Mar 17, 2024 - 01:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली यातायात पुलिस ने शनिवार (16 मार्च) को विकासपुरी से रोहिणी कैरिजवे पर बाहरी रिंग रोड पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के निर्माण कार्य के कारण वाहनों के मार्ग में परिवर्तन के लिए एक सलाह जारी की। नांगलोई में न्यू रोहतक रोड और आउटर रिंग रोड पर पीरागढ़ी चौक की सर्विस रोड रविवार (17 मार्च) से छह महीने के लिए बंद रहेगी। विकासपुरी की ओर से नांगलोई और पंजाबी बाग की ओर जाने वाले यातायात को भेरा एन्क्लेव चौराहे से डायवर्ट किया जाएगा।

विकासपुरी की ओर से उद्योग नगर मेट्रो स्टेशन, नांगलोई की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी गई कि वे भेरा एन्क्लेव चौराहे से साईं बाबा मंदिर रोड पर साईं राम मंदिर तक बाएं मुड़ें, फिर संत दुर्बलनाथ मार्ग पर उद्योग नगर मेट्रो स्टेशन तक दाएं मुड़ें और फिर न्यू रोहतक रोड की ओर बाएं मुड़ें।

अन्यथा भेरा एन्क्लेव चौराहे को पार करने के बाद, यात्रियों को चौधरी पर बाएं मुड़ना होगा। प्रेम सुख मार्ग पीरागढ़ी मार्ग तक और लक्ष्मी नारायण बंसल मार्ग या संत दुर्बैनाथ मार्ग पर रोहतक रोड तक दाएं मुड़ें।

इस बीच, विकासपुरी की ओर से पंजाबी बाग की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे सीधे पीरागढ़ी फ्लाईओवर पर जाएं और फ्लाईओवर पार करने के बाद मंगोलपुरी फ्लाईओवर के नीचे यू-टर्न लें, और फिर पीरागढ़ी चौक से बाएं मुड़ें। यात्री भेरा गोलचक्कर से दाईं ओर भी जा सकते हैं, फिर ज्वालाहेड़ी बाजार की ओर दाईं ओर मुड़ सकते हैं, बाबा रामदेव मार्ग से नई रोहतक रोड तक बाईं ओर मुड़ सकते हैं और फिर पंजाबी बाग की ओर जाने के लिए दाईं ओर मुड़ सकते हैं।

मथुरा रोड मरम्मत कार्य
आश्रम से बदरपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर ओखला टैंक के पास मथुरा रोड पर किए जा रहे सड़क मरम्मत कार्य के संबंध में एक अलग सलाह जारी की गई थी। ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से आग्रह किया है कि अगर वे बदरपुर और फरीदाबाद जा रहे हैं तो वे मथुरा रोड से बचें, और इसके बजाय एमबी रोड और मां आनंद माई मार्ग जैसे वैकल्पिक मार्गों की सलाह दी है।

नोएडा की ओर जाने वाले वाहनों को सलाह दी जाती है कि वे अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए महारानी बाग तक रिंग रोड और फिर डीएनडी फ्लाईवे का उपयोग करें। एम्स, मूलचंद, लाजपत नगर और पश्चिमी दिल्ली से बदरपुर और फरीदाबाद जाने वाले यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए लाला लाजपत राय मार्ग/बाहरी रिंग रोड-मां आनंद माई मार्ग और एमबी रोड लेने की सलाह दी जाती है।
 

Anu Malhotra

Advertising