आसनसोल हिंसा: हिंसा पीड़ितों से मिलने पहुंचा बीजेपी प्रतिनिधिमंडल, ममता सरकार पर साधा निशाना

Sunday, Apr 01, 2018 - 05:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रामनवमी के बाद पश्चिम बंगाल के आसनसोल में भड़की हिंसा के बाद बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल रविवार को पीड़ितों से मिलने पहुंचा। इस प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा सांसद ओम माथुर, बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, सांदस रूपा गांगुली शामिल थे। आसनसोल पहुंचकर बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंसा रोकने के लिए ममता सरकार ने अपनी जिम्मेदारियों का पालन नहीं किया है।

प्रशासन को देना होगा जबाव
हिंसा पीड़ितों से मिलने के बाद प्रतिनिधिमंडल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को रिपोर्ट सौंपेगा। वहीं आसनसोल जाने से पहले बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने कहा कि हम आसनसोल का जायजा लेने जा रहे हैं। अगर प्रशासन ने हमें रोकरने की कोशिश की तो हमारे पास और भी तरीके हैं वहां जाने के। प्रशासन को बताना होगा कि वह वहां क्यों नहीं जा सकते हैं। लेकिन अन्य लोग वहां जा रहे हैं।

बंगाल सरकार ने शनिवार को बताया कि पंचायत चुनाव की घोषणा होने और आचार संहिता लागू होने के बाद वह प्रतिनिधिमंडल को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं करा पाएगी। बता दें कि बीजेपी प्रतिनिधिमंडल रविवार को आसनसोल और रानीगंज हिंसा पीड़ित क्षेत्र में जायजा लेने के लिए पहुंचा। 



हिंसा पीड़ित इलाकों में लागू है धारा 144 
27 मार्च को रामनवमी पर वर्धमान पश्चिम जिले के रानीगंज क्षेत्र में निकाले गई शोभायात्रा को लेकर दो समूहों के बीच हुई हिंसक झड़प हो गई। इसमें एक शख्स की मौत हो गई और दो पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हुए। इसके बाद आसनसोल समेत दूसरे इलाकों में भी हिंसा भड़क उठी। फिलहाल प्रशासन ने इन इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है और अस्थाई तौर पर इटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। 

 

Yaspal Singh

Advertising