कल जम्मू दौरे पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 09:58 PM (IST)

जम्मूः रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण बृहस्पतिवार को जम्मू क्षेत्र का दौरा करेंगी और नियंत्रण रेखा के आस-पास के इलाकों में स्थिति का जायजा लेंगी। सेना के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। पाकिस्तान की ओर से पिछले कुछ दिनों में कई बार संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने के बीच उनका यह दौरा हो रहा है।

अधिकारी ने बताया कि अपने दौरे के दौरान रक्षा मंत्री जम्मू के सांबा एवं अखनूर सेक्टर में सेना की ओर से बनाए गए दो महत्त्वपूर्ण पुलों को राष्ट्र को सर्मिपत करेंगी। उन्होंने बताया कि पहले वह सांबा जिले के चक लाला के पास बीन पुल का और बाद में जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर के ढोक पुल का उद्घाटन करेंगी।

अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगी खासकर अंतरराष्ट्रीय सीमा एवं नियंत्रण रेखा से लगने वाले इलाकों की। भारत की ओर से 26 फरवरी को बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर एहतियाती तौर पर किए गए हवाई हमले के बाद से पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन के मामले बढ़ गए हैं। पिछले हफ्ते पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा के पास राजौरी एवं पुंछ में किए गए संघर्षविराम उल्लंघन के 60 मामलों में चार आम नागरिकों की मौत हुई और कई अन्य घायल हुए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News