मोदी से मिली फ्रांस की रक्षा मंत्री, इन मुद्दों पर की चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Oct 28, 2017 - 05:49 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत की यात्रा पर आई फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। फ्लोरेंंस फ्रांस के राष्ट्रपति की आगामी दिसंबर में भारत यात्रा की पृष्ठभूमि तैयार करने के लिए 2 दिन की यात्रा पर यहां आई हुई हैं। फ्रांसीसी रक्षा मंत्री ने मोदी को रक्षा क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि रक्षा सहयोग भारत और फ्रांस के बीच सामरिक साझेदारी का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है। उन्होंने उम्मीद जताई कि फ्रांस मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत रक्षा विनिर्माण और अनुसंधान तथा विकास के क्षेत्र में सहयोग का दायरा बढ़ाएगा। दोनों नेताओं ने परस्पर हितों से जुड़े क्षेत्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की।

मोदी ने कहा कि वह फ्रांस के राष्ट्रपति की भारत यात्रा और उनसे मुलाकात का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।   सुश्री पार्ली ने कल रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की थी जिसके बाद दोनों देशों के बीच शिष्टमंडल स्तर की वार्ता हुई जिसमें रक्षा क्षेत्र में सहयोग विशेष रूप से समुद्री क्षेत्र में सहयोग बढाने के उपायों पर विस्तार से चर्चा की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News