रक्षा मंत्री ने दिए राजनीति से संन्यास के संकेत, बोले- बड़ी जिम्मेदारी लेने की उम्र अब नहीं

Monday, Nov 30, 2015 - 08:32 AM (IST)

पणजी: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर जल्द ही राजनीति से संन्यास ले सकते हैं। गोवा के मापुसा शहर में गत रविवार को पर्रिकर ने एक कार्यक्रम में यह संकेत दिए। पर्रिकर गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं, उन्होंने माना कि गोवा जैसे छोटे राज्यों में विश्वसनीय नेतृत्व का संकट है। पर्रिकर ने कहा कि गोवा पर हमेशा उनका ध्यान रहेगा और यदि राज्य सरकार गलत रास्ते पर चलेगी, तो वे उसे सही रास्ते पर लाएंगे।

पार्रिकर ने ये सारी बातें गोवा की राजधानी पणजी से 10 किलोमीटर उत्तर में स्थित मापुसा शहर में रविवार को लोकमान्य बहुउद्देशीय सहकारी ऋण सोसायटी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कहीं। रक्षा मंत्री ने कहा कि 60 साल पूरे होने पर लोगों को अपने रिटायरमेंट के बारे में सोचना चाहिए। 13 दिसंबर को मैं 60 साल का हो जाऊंगा और इसे देखते हुए मैंने दो-तीन साल पहले से ही इसके बारे में सोचना शुरू कर दिया था। बड़ी जिम्मेदारी निभाने के प्रति मेरे मन में कोई दिलचस्पी नहीं है।

2012 में उन्होंने गोवा के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली थी, इसके बाद पिछले साल उनको केंद्र की एनडीए सरकार में रक्षा मंत्री के तौर पर शामिल किया गया। वर्ष 2000 में पर्रिकर गोवा के भाजपा के पहले सीएम बने थे। 2005 तक उनका पहला कार्यकाल रहा।

Advertising