रक्षा मंत्री पहुंचे कश्मीर, स्थिति का लिया जायजा

Thursday, May 18, 2017 - 12:01 AM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में अपने पहले दौरे के दौरान रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को घाटी में लगातार अशांति और सुरक्षाबलों पर हमलों की पृष्ठभूमि में कश्मीर की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान सेना प्रमुख बिपिन रावत भी श्रीनगर पहुंचे जहां उन्होने आतंकी विरोधी अभियानों की गति को बनाए रखने के लिए सेना द्वारा उठाए गए उपायों का जायजा लिया। रक्षा सूत्रों के अनुसार रक्षा मंत्री को सीमावर्ती इलाकों और कश्मीर घाटी के हिस्सों में मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर स्थानीय कमांडरों ने विस्तृत विश्लेषण दिया।


 उतर कश्मीर में घुसपैठ को रोकने के लिए शमशबरी पहाड़ी रेंज में हाल ही में अतिरिक्त बटालियन (1000 सैनिकों) को तैनात कर दिया गया और यदि जरुरत पड़ी तो और सैनिकों को एल.ओ.सी. की रक्षा की सेवा में लगा दिया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि जेटली और रावत को तैनाती पैटर्न और तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई। रावत गुरुवार को नई दिल्ली वापस लौट रहे हैं जबकि जेटली राज्य सरकार के साथ वित्त मंत्री के रुप में जी.एस.टी. पर बैठक के बाद शुक्रवार को वापिस लौटेंगे।


सूत्रों का कहना है कि इस दौरान घाटी में जारी प्रदर्शन पर भी चर्चा की गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रक्षा मंत्री के दौरे के दौरान हालात को नियंत्रण में लाने के लिए उन्हें मदद देने के तरीकों व साधनों पर भी विचार किया गया।

 

Advertising