मानहानि केस में अमित शाह को  समन जारी, TMC नेता अभिषेक बनर्जी ने दी शिकायत

Friday, Feb 19, 2021 - 04:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और टीएमसी के बीच जारी जंग अब कोर्ट तक पहुंच गई है। बंगाल में सांसदों, विधायकों के खिलाफ मामलों पर सुनवाई के लिये गठित विशेष अदालत ने गृह मंत्री अमित शाह ने मानहानि मामले में समन जारी किया है। यह नोटिस  तृणमूल कांग्रेस के सांसद और बंगाल की मुख्यमंत्री ममती बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के तरफ से दायर याचिका पर भेजा गया है। 

कोर्ट के स्पेशल जज ने अमित शाह को निर्देश दिया है कि वे 22 फरवरी की सुबह 10 बजे तक व्यक्तिगत तौर पर या वकील के जरिए पेश हों।  निर्देश दिया गया कि शाह की उपस्थिति खुद या वकील के जरिए आवश्यक है ताकि भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत दायर मानहानि केस में जवाब दिया जा सके। दरअसल अभिषेक बनर्जी का आरोप है कि अमित साह ने टीएमसी सांसद के खिलाफ कोलकाता के मायो रेड पर बीजेपी की एक रैली के दौरान अपमानजनक बयान दिए थे।

दरअसल ममता ने वीरवार को अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा था कि चुनावी मैदान में उनसे मुकाबला करने के बारे में सोचने से पहले वह उनके (सुश्री बनर्जी के) भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखायें। बनर्जी ने कहा था कि‘दिन-रात वे दीदी-भतीजा के बारे में बात कर रहे हैं। मैं अमित शाह को चुनौती देती हूं, पहले अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़े और फिर मेरे खिलाफ।

vasudha

Advertising