दीपावली पर आंतकी हमले का खतरा

Wednesday, Oct 18, 2017 - 01:15 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों को इस त्योहारी मौसम में आतंकवादी और विध्वंसकारी तत्वों द्वारा शांति में खलल डालने और सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिशों के खिलाफ और अधिक सतर्क रहने को कहा है। देश भर में जारी किए गए परामर्श में मंत्रालय ने सभी राज्यों से बाजारों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और धार्मिक स्थलों जैसे स्थानों पर अतिरिक्त बल तैनात करने को कहा है, ताकि हमले करने की आतंकवादियों की कोशिशों को नाकाम किया जा सके। 

आतंकवादियों की किसी योजना के बारे में नहीं है कोई जानकारी
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकारों से त्योहारी मौसम के दौरान खासतौर पर धार्मिक स्थलों के पास विध्वंसकारी तत्वों की उकसाने वाली नारेबाजी के खिलाफ सतर्क रहने को कहा गया है। हालांकि, अधिकारी ने कहा कि देश में कहीं भी शांति में खलल डालने की कोशिश किए जाने की आतंकवादियों की किसी योजना के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं है। देश भर में आज धनतेरस मनाया जा रहा है, जबकि दीपावली वीरवार को और भाई दूज शनिवार को मनाया जाएगा।

एक-दूसरे पर नजर रखें भीड़ में सतर्क रहें 
दिल्ली पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बाजारों में काफी भीड़-भाड़ है। दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता इंतजाम किए हैं। सीसीटीवी कैमरों से बाजारों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस वाले बाजारों में सादी कपड़ों में संदिग्धों पर निगाह रखे हुए हैं। बड़े बाजारों, लाजपत नगर, सरोजनी नगर, करोल बाग, रानी बाग आदि में मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। लोगों के सामानों की गहन तलाशी ली जा रही है। मचान बनाकर पुलिसवालों को अत्याधुनिक हथियारों के साथ तैनात किया गया है। साथ ही वायरलेस से एक दूसरे को सूचनाएं दी जा रही हैं।

Advertising