दीपक तलवार की जमानत याचिका खारिज, बेटे के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 05:59 PM (IST)

नई दिल्लीः विशेष अदालत ने भारतीय विमानन क्षेत्र में कथित अनियमितताओं से संबंधित धन शोधन के एक मामले में विमानन लॉबिस्ट दीपक तलवार की जमानत याचिका खारिज कर दी और उनके बेटे आदित्य तलवार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। एजेंसी ने पिछले महीने धन शोधन निषेध कानून (पीएमएलए) के तहत दोनों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था। उसी पर विचार करने के बाद अदालत ने अपनी व्यवस्था दी है।

एजेंसी ने कहा, ‘‘अदालत ने 29 अप्रैल को सीट आवंटन घोटाले में दीपक तलवार के अपराध के खिलाफ संज्ञान लिया था। इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय पीएमएलए के तहत कर रहा है।'' सूत्रों ने बताया कि ‘‘कई बार तलब किये जाने'' के बावजूद आदित्य तलवार जांच में शामिल नहीं हुए और वर्तमान में वह विदेश में है। अदालत ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया। इस बीच एजेंसी इस मामले में दीपक तलवार की पत्नी दीपा तलवार से भी पूछताछ कर रही है और धन शोधन रोकथाम कानून के तहत अब तक तीन बार उनसे पूछताछ की जा चुकी है।

पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए कुछ विमानन सौदों में दीपक तलवार की भूमिका की जांच की जा रही है। उस पर आपराधिक साजिश रचने, जालसाजी और विदेशी योगदान नियमन कानून की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई ने दीपक तलवार के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। आयकर विभाग ने उस पर कर वंचन का आरोप लगाया है। इस साल के शुरू में प्रवर्तन निदेशालय ने दुबई से प्रत्यर्पण के बाद तलवार को गिरफ्तार किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News