लाल किले पर दीप सिद्धू ने फहराया ‘निशान साहिब’, NIA ने किया तलब

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 05:46 AM (IST)

नई दिल्लीः केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्‍टर रैली निकाली। इस दौरान किसान लाल किले पर पहुंच गए। दिल्‍ली की सड़कों पर हजारों की संख्‍या में मौजूद प्रदर्शनकारी किसानों से पुलिस की झड़पें भी हुईं। 
PunjabKesari
किसानों ने लाल किला के प्राचीर पर निशान साहिब का झंडा फहरा दिया। लाल किला के प्राचीर पर दीप सिद्धू ने झंडा फहराया है। उसने वीडियो जारी कर खुद इस बात को स्वीकार किया है। वीडियो में दीप सिद्धू कह रहा है कि उसने निशान साहिब भी लगाया, अपना किसान झंडा भी लगाया और नारे भी लगाए। 

अब इस मामले में दीप सिद्धू को एनआईए ने तलब किया है। एनआईए ने सिख फोर जस्टिस मामले में यह नोटिस दिया गया है। कुछ रिपोर्टेस के मुताबिक दीप सिद्धू पर विदेशों से पैसा लेने का आरोप है। किसानों के प्रदर्शन के नाम पर पैसो का लेने देन किया गया है।

लगातार खबरें आई रही थीं कि कुछ देश विरोधी ताकतें किसान आंदोलन में शामिल हैं। एनआईए इस बात की जांच कर रही है कि दीप सिद्धू को ये पैसा कहां से मिला है। फाइनेंस इंटेलिजेंस यूनिट ने भी मामले में सवाल दागे हैं। बता दें कि दीप सिद्धू ने कहा था कि वह दिल्ली के अंदर जाकर प्रदर्शन करेंगे। आज उन्होंने तय रूट से अलग दूसरा रूट लिया और पुलिस बैरिकेड तोड़ दिया और लाल किला पर पहुच गया। दीप सिद्धू पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News