निर्भया मामले में मुकेश की याचिका पर आज आएगा फैसला (पढ़ें 29 जनवरी की खास खबरें)

Wednesday, Jan 29, 2020 - 05:35 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में दोषी मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई पूरी कर ली। न्यायालय इस याचिका पर आज अपनी व्यवस्था देगा। दिल्ली में 2012 में हुये इस जघन्य अपराध के लिये चार मुजरिमों को अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी।

आज विजय चौक पर होगी बीटिंग रिट्रीट
विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट समारोह और राष्ट्रपति भवन को रोशन किये जाने के मद्देनजर आज यातायात प्रतिबंधित रहेगा और कुछ जगहों पर मार्ग परिवर्तित किया जाएगा। पुलिस ने यह जानकारी दी। दिल्ली पुलिस द्वारा जारी यातायात परामर्श के मुताबिक विजय चौक यातायात के लिये दोपहर बाद दो बजे से रात साढ़े नौ बजे तक बंद रहेगा। विजय चौक पर रोशनी देखने के लिये आने वालों के लिये पार्किंग रफी मार्ग और ‘सी' हेक्सागन के बीच फव्वारों के पीछे उपलब्ध होगी।

भोपाल गैस पीड़ित मामले में आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट ने भोपाल गैस पीड़ितों को मुआवजा देने के लिये अमेरिका स्थित यूनियन कार्बाइड कार्पोरेशन की उत्तराधिकारी कंपनियों से 7,844 करोड़ रूपए की अतिरिक्त राशि दिलाने के मामले में न्यायाधीश एस रवीन्द्र भट के अलग होने की पेशकश किये जाने के बाद इसकी सुनवाई मंगलवार को स्थगित कर दी। न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने न्यायमूर्ति भट के अलग होने के बाद इस मामले की आज सुनवाई करेगी

Yaspal

Advertising