राजस्थान, छत्तीसगढ़ के सीएम पर फैसला आज (पढ़ें 14 दिसंबर की खास खबरें)

Friday, Dec 14, 2018 - 05:51 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): मध्य प्रदेश को लेकर गुरुवार पूरे दिन चली कयासबाजी रात करीब 11:30 बजे खत्म हो गई। कमलनाथ को सूबे का अगला मुख्यमंत्री चुन लिया गया है, तो वहीं, राजस्थान और छत्तीसगढ़ को लेकर अभी सस्पेंस बना हुआ है। कांग्रेस आज दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम का ऐलान कर सकती है। बता दें कि गुरुवार को राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को लेकर दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर लंबी बैठकों का दौर चला।



कमलनाथ आज ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ
मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कमलनाथ आज पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं। वो आज सुबह साढ़े दस बजे राज्यपाल से मिलकर सूबे में सरकार बनाने का दावा करेंगे। इससे पहले गुरुवार पूरे दिन रस्साकी के बाद देर रात विधायक दल की बैठक में कमलनाथ का नाम तय हो पाया।  



संसद का शीतकालीन सत्र का चौथा दिन आज
शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है। बुधवार और गुरुवार को राफेल डील, राम मंदिर और कावेरी डेल्टा को लेकर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ, जिससे संसद की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। बता दें कि मोदी सरकार के आखिरी शीतकालीन सत्र की शुरुआत 11 दिसंबर से हो चुकी है।



राफेल डील पर फैसला सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला
राफेल डील पर चली आ रही बहस पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से बंद लिफाफे में राफेल की कीमतों और उसे संबंधित जानकारियों का ब्यौरा मांगा था। बता दें कि मोदी सरकार पर कांग्रेस आरोप लगाती रही है कि राफेल डील में घोटाला हुआ है। यहीं नहीं कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को भ्रष्टाचार में लिप्त बताया है।



दिल्ली विधानसभा की रजत जयंती आज
दिल्ली की विधानसभा की रजत जयंती पर आयोजित किए जा रहे उत्सव को लेकर दिल्ली सरकार को एक के बाद एक निराशा हाथ लग रही है। वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने से इनकार कर दिया है।  



आम आदमी पार्टी शुरू करेगी डोर-टू-डोर कैंपेन
पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के परिणाम सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने भी दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी सिलसिले में मंगलवार शाम पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और सीएम केजरीवाल के सरकारी आवास पर तमाम पदाधिकारियों की एक मीटिंग बुलाई गई। मीटिंग में तय किया गया कि पार्टी आज से दिल्ली में बूथ लेवल पर एक डोर टु डोर कैंपेन शुरू करेगी



दो दिवसीय भारत दौरे पर फ्रांस के विदेश मंत्री
फ्रांस के विदेश मंत्री ज्यां ये ली दारियां दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को भारत आ रहे हैं। यहां वह अपनी समकक्ष सुषमा स्वराज से प्रमुख क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंध और भी प्रगाढ़ करने के लिए चर्चा करेंगे।



खेल
क्रिकेट: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (दूसरा टैस्ट, पहला दिन)



बी.डब्ल्यू.एफ. विश्व टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामैंट
क्रिकेट: रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018    

Yaspal

Advertising