डीएसपी सुरेन्द्र सिंह की हत्या के मामले की न्यायिक जांच का निर्णय लिया-गृह मंत्री अनिल विज

Thursday, Jul 21, 2022 - 08:25 PM (IST)

चण्डीगढ, 21 जुलाई-(अर्चना सेठी) हरियाणा के गृह मंत्री  अनिल विज ने कहा कि  डीएसपी सुरेन्द्र सिंह की हत्या के मामले की न्यायिक जांच (ज्यूडिशियल इन्क्वारी) के लिए हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया हैं और इस क्षेत्र में जो खनन हो रहा है उसकी भी जांच करवाई जाएगी।
श्री विज आज यहां पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे।

 

न्यायिक जांच के संबंध में पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस जांच के लिए मुख्यमंत्री से परामर्श किया गया है।
खनन के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि खनन के बारे में जैसी परिस्थिति होती है, उसी प्रकार से पुलिस जाती है, खनन विभाग पुलिस को जानकारी देता है, जितने कर्मचारियों की जरूरत होती है, उतने कर्मचारी जाते हैं और कई बार कार्यवाही को करने के लिए एसपी स्वयं भी जाते हैं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पुलिस को पूरी हिदायतें दे रखी हैं, खनन के मामलों को सख्ती से निपटा जाए।

 

तावडू में डीएसपी हत्या के मामले में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच हो रही है, इसके अलावा 700 पुलिस जवान तावडू में भेज दिये हैं, घर-घर की तालाशी ली जा रही है ताकि ऐसे मामलो के साथ जुडे हुए जो लोग हैं, उन सबके खिलाफ कार्रवाई की जा सके ।
श्री विज ने विधायकों को धमकी मामले में कहा कि विधायकों को धमकी मामले में भी एसटीएफ दिन-रात काम कर रही है , केन्द्रीय एजेंसियों को साथ लेकर काम कर रही हैं।
इसके अलावा, 700 पुलिस जवान तावडू भेज दिया-विज

 

Archna Sethi

Advertising