इस राज्य में मृत व्यक्ति को ही दे दिया टेंडर, मामला पढ़कर आप भी रह जाएंगे हैरान

Tuesday, Oct 18, 2016 - 09:44 PM (IST)

रांची: झारखंड के जल संसाधन विभाग में मृत व्यक्ति को जीवित दिखाकर निविदा (टेंडर) हासिल करने का अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आने के बाद पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। झारखंड के मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में मंगलवार को 15 शिकायतों की समीक्षा मुख्यमंत्री रघुवर दास के सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने की।
 

मामले में दिए जांच के आदेश
इस दौरान राज्य के गढ़वा स्थित जल संसाधन विभाग में मृत व्यक्ति को जिंदा दिखाकर टेंडर डालने वाली कंपनी को सुपरिटेंडेंट इंजीनियर द्वारा टेंडर दे दिए जाने का फर्जी मामला सामने आने पर बर्णवाल ने विभागीय स्तर पर जांच कराने के आदेश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि विभाग चाहे तो मजिस्ट्रेट या एक टीम गठित कराए जिसमें एडिशनल कलक्टर और एक इंजीनियर भी शामिल हो।


मनमाने तरीके से निकाला टेंडर
उन्होंने कहा कि पूरा मामला मनमाने तरीके से टेंडर देने का है इसलिए पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट उन्हें सौंपी जाए। बर्णवाल ने बताया कि रांची के बेड़ो प्रखंड से लेकर लोहरदगा जिले के बलदेव साहू महाविद्यालय के आगे बरवा टोली चौक तक पथ निर्माण विभाग द्वारा लगभग 35 किलोमीटर सड़क संबंधित शिकायत को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच मजिस्ट्रेट से कराने के आदेश दिये।

वहीं पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा के खरामंडा गांव निवासी अशर्पी शर्मा 2003 में सेवानिवृत्त हुए पर उन्हें अभी तक एसीपी का लाभ नहीं मिलने पर अधिकारियों ने बर्णवाल को विश्वास दिलाया कि सात दिनों के अंदर वे इस समस्या का समाधान कर देंगे।

Advertising