क्या दिल्ली में फिर बंद होंगे स्कूल?, कोरोना के बढ़ते मामलों पर DDMA की आज बैठक...व्यापारियों ने की यह अपील

Wednesday, Apr 20, 2022 - 08:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार कमी के बाद एक बार फिर नए संक्रमणों में वृद्धि देखने को मिल रही है। दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की अहम बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है DDMA की बैठक में मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग और दूसरी पाबंदियों पर फैसला होने की संभावना है। इसी के साथ ही स्कूलों में भी बच्चों की पढ़ाई को लेकर नए प्लान पर विचार किया जा सकता है। 

 

व्यापारियों की  DDMA से अपील
वहीं बैठक से पहले व्यापारियों ने डीडीएमए से अपील की है कि सिर्फ कोविड-19 संक्रमण दर के आधार पर ही अंकुश नहीं लगाए जाएं। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने डीडीएमए को लिखे पत्र में कहा है कि यदि जरूरत पड़े, तो सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया जा सकता है। व्यापारियों के निकाय का यह अनुरोध डीडीएमए की महत्वपूर्ण बैठक से पहले आया है। बैठक में फेस मास्क के अनिवार्य इस्तेमाल और स्कूली बच्चों की पढ़ाई के लिए हाइब्रिड मॉडल (ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों) पर विचार किया जा सकता है।

 

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में होने वाली डीडीएमए की बैठक में राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थित की भी समीक्षा की जाएगी। सीटीआई ने पत्र में कहा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस पूरी तरह नियंत्रण में है और अभी और सख्त कदम उठाने की जरूरत नहीं है। सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल ने कहा कि संक्रमण के मामले बढ़ने की खबरों से कारोबारियों में डर का माहौल है। उन्होंने कहा, ‘‘अब शादी-विवाह आयोजन फिर शुरू हो गए हैं और कारोबार भी पटरी पर लौटने लगा है।

Seema Sharma

Advertising