एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2018 - 01:51 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

DDA की बैठक में हुए बड़े फैसले, सीलिंग से परेशान कारोबारियों को मिलेगी राहत
राजधानी में व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सीलिंग से परेशान कारोबारियों को बड़ी राहत देने के लिए कई फैसले लिए गए हैं। राजनिवास में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ आज दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की बैठक में सीलिंग से राहत देने के लिए कई बड़े निर्णय किए गए हैं। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और डीडीए सदस्य विजेन्द्र गुप्ता ने बताया की कारोबारियों के साथ तीन दिन बातचीत होगी और सात फरवरी को फिर बैठक होनी है। 

सीलिंग के खिलाफ सड़कों पर व्यापारी, 2 दिनों तक बंद रहेंगी 7 लाख से अधिक दुकानें
दिल्ली में सीलिंग का मुद्दा एक बार फिर भड़क गया है। व्यापारी संघ ने 48 घंटे के दिल्ली बंद का ऐलान किया है जिसके चलते दिल्ली में आज करीब सात लाख दुकानें आज बंद रहेंगी। व्यापारियों 2 और 3 फरवरी तक दुकानें बंद रखने का ऐलान किया है। सूत्रों के मुताबिक व्यापारियों ने दिल्ली में 5 हजार जगहों पर सीलिंग विरोधी प्रदर्शन भी करने का फैसला लिया है। 

कासगंज हिंसा: मृतक चंदन गुप्ता के पिता ने कहा, मिल रही धमकियां-चाहिए सुरक्षा
गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान भड़की हिंसा के बाद अब हालात सामन्य होते नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हिंसा में मारे गए युवक चंदन गुप्ता के पिता को धमकियां मिल रही हैं। मृतक चंदन के पिता का कहना है कि गुरुवार को मैं घर के बाहर बैठा था, तभी कुछ लोग बाइक पर आए और धमकी देते हुए बोले की आरोपी जेल जा रहा है लेकिन बाकी लोग अभी बाहर ही है। हमसे दुश्मनी मत लो नहीं तो पछताना पड़ेगा।

मोदी की सांसदों से अपील: आम जनता को सरल भाषा में समझाएं बजट
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का ध्येय ‘‘सामाजिक न्याय‘‘ है और केंद्रीय बजट में इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि इसमें कमजोर वर्गों के कल्याण के बारे में केवल बातें नहीं कही गई हैं बल्कि इन पर अमल करने का ठोस मार्ग प्रस्तुत किया गया है। संसद में 2018-19 का आम बजट पेश होने के बाद शाम में भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने पार्टी सांसदों से बजट के लोकोन्मुखी कदमों एवं पहल को जनता के बीच रखने को कहा।

प्रद्युम्न हत्याकांड के बाद दिल्ली के नामी स्कूल के टॉयलेट में मिला छात्र का शव
 गुरुग्राम प्रद्युम्न हत्याकांड के बाद दिल्ली के नामी स्कूल से भी ऐसा ही मामला सामने आया है। दिल्ली के करावल नगर स्थित एक निजी स्कूल में वीरवार सुबह नौंवीं कक्षा के छात्र तुषार (16)की मौत हो गई। तुषार रोजाना की तरह स्कूल पहुंचा था उसके बाद वह शौचालय में अचेत मिला था। स्कूल प्रशासन ने तुषार को तुरंत जीटीबी अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। 

पाक में खुलेआम घूम रहे आतंकी, अफगानिस्तान ने दिए सबूत
आतंकियों की  शरणस्थली बना पाकिस्तान एक बार फिर  इस गंभीर मुद्दे पर वैश्विक मंच पर घिरा हुआ है।  अफगानिस्तान ने पाक की नापाक हरकतों के सबूत पेश करते हुए आरोप लगाया है कि हमलों को अंजाम देने वाले आतंकी पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे हैं। अफगानिस्तान की ओर से वईस अहमद बरमक ने मीडिया के सामने कहा कि पाकिस्तान को सबूत सौंप दिए गए हैं। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में हुई बैठक में ने ये सबूत पेश किए। इस दौरान पाकिस्तान के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

मालदीव सुप्रीम कोर्ट का एेतिहासिक फैसला, पूर्व राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद नशीद बरी
मालदीव के सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अपने एक ऐतिहासिक फैसले में पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद को आतंकवाद के आरोपों से बरी कर दिया और सभी राजनीतिक बंदियों की रिहाई का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद अब लंदन में निर्वासित जीवन व्यतीत कर रहे नशीद और उनके समर्थकों की रिहाई का रास्ता साफ हो गया है।

120 करोड़ भारतीयों में से केवल 4% लोग देते हैं टैक्स
 वर्ष 2018-19 के आम बजट को विपक्ष ने सिरे से खारिज कर दिया है। विपक्ष का आरोप है कि वित्त मंत्री अरुण जेतली के इस बजट में आम आदमी और मध्यम वर्ग को कोई राहत नहीं मिली। लेकिन इस बजट में एक राहत यह भी है कि कोई भी नया टैक्स नहीं लागू किया गया। महंगाई को काबू करने की कोशिश की गई है। नोटबंदी के बाद भले ही टैक्स देने वालों की संख्या बढ़ी हो लेकिन एक सच यह भी है कि इसके बाद भी हमारा सिस्टम बहुत पीछे है।

शेयर बाजार में भारी गिरावट, सैंसेक्स 500 से ज्यादा और निफ्टी 180 अंक लुढ़का
 1 फरवरी को आम बजट पेश करने के अगले ही दिन मतलब 2 फरवरी को शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई है। दरअसल अब सरकार ने लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स लगा दिया है। आज इसका असर शेयर मार्केट में देखने को मिल रहा है। आज सेंसेक्स सुबह 11 बजे ही करीब 500 अंक नीचे चला गया। वहीं निफ्टी भी 110 अंक नीचे चला गया। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नीता अंबानी का बेहतरीन डांस
सोशल मीडिया पर इनदिनों आईपीएल की मुंबई इंडियन्स की मालकिन नीता अंबानी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह गुजराती गाने पर गरबा करती नजर आ रही हैं। इस वीडियो में उनके साथ कुछ महिलाएं हैं साथ ही जूही चावला भी नजर आ रही हैं। 

Troll Again : कोहली 112 रन, 119 गेंद, 10 चौके और (शिखर धवन की विकेट)
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन में हुए पहले वनडे के दौरान कई रोचक घटनाक्रम हुए। पहला- भारतीय तेज गेंदबाजों ने अच्छा दमखम दिखाया। दूसरा- फाफ डू प्लेसिस ने शतक बनाया। लेकिन मैच में सबसे ज्यादा ध्यान खींचा- शिखर धवन के रन आऊट होने ने। धवन एक बार फिर कोहली का शिकार बने। इससे पहले 2015 वल्र्ड कप में भी धवन रन आऊट हुए थे। कारण तब भी विराट कोहली ही बने थे।

अंडर-19 वर्ल्ड कप: चौथी बार खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी द्रविड़ की ‘युवा ब्रिगेड‘
पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की कप्तानी में आईसीसी अंडर-19 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के साथ अपराजित रहकर फाइनल में पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खिताब पाने उतरेगी।  भारतीय अंडर-19 टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अब तक जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसके बाद वह खिताब की प्रबल दावेदारों में गिनी जा रही है। 

डरबन में कोहली के शानदार प्रदर्शन के बाद अनुष्का ने खास अंदाज में दी बधाई
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार परफॉर्म किया और टीम को 6 विकेट से जिता दिया। इस जीत के बाद जहां एक तरफ भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य और खेल प्रशंसक काफी खुश थे, वहीं दूसरी तरफ इस जीत के लिए और कप्तान विराट कोहली के लिए कोई और भी था जो कि बहुत खुश दिखाई दिया। वह कोई और नहीं बल्कि उनकी बीवी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा हैं। 

ट्रेन में सफर कर रही पॉपुलर एक्ट्रेस के साथ हुई छेड़छाड़, किसी ने नहीं की मदद
 साउथ एक्‍ट्रेस अमाला पॉल के बाद एक और अभिनेत्री के साथ दुर्व्यवहार की खबर आई है। इस बार मलयालम अभिनेत्री सानुशा के साथ दुर्व्यवहार करने का प्रयास किया गया। बता दें, सानुशा ने शिकायत दर्ज करवाई है कि ट्रेन में यात्रा करने के दौरान पास वाली बर्थ में यात्रा करने वाले व्यक्ति ने देर रात उन्हें परेशान करने की कोशिश की। 

एक्ट्रैस बनाने के लिए मां ने बेच दी थी ज्वैलरी, कपिल शर्मा की 'बुआ' की ऐसी है लाइफ
 टीवी शो 'कॉमेडी नाइट विद कपिल' की बुआ के किरदार से फेम उपासना सिंह इन दिनों एक्टिंग वर्ल्ड से दूरी बनाए हुए हैं। आज उनके बारें में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैँ।  13 की उम्र में उपासना ने एक नाटक 'चित्रलेखा' में काम किया था जिसमें वे 50 साल के शख्स की लवर बनी थीं। कम ही लोग जानते हैं कि 17 साल में उन्होंने पहली राजस्थानी फिल्म 'बाई चली ससारिए' ऑफर हुई थी। फिल्म हिट रही और इसके लिए उन्हें मात्र 35000रु. मिले थे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News