'पापा ने मेरा शोषण किया, डरकर बेड के नीचे छिप जाती थी', स्वाति मालीवाल ने सुनाई आपबीती

Saturday, Mar 11, 2023 - 06:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अपने पिता पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। शनिवार को महिला आयोग की ओर से आयोजित पुरस्कार समारोह में स्वाति मालीवाल ने अपने बचपन की आपबीती सुनाई और कहा कि जब वह बच्ची थीं तो उनके पिता ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। वह मुझे मारते थे, जब वह घर आते थे तो मुझे काफी डर लगता था और मैं बिस्तर के नीचे छिप जाती थी।

मैं उन्हें सबक जरूर सिखाऊंगी
स्वाति मालीवाल ने बताया कि तब मैं पूरी रात बस एक ही प्लानिंग करती रहती थी कि जो भी आदमी महिलाओं के साथ, बच्चियों के साथ ऐसी हरकत करते हैं मैं उन्हें सबक जरूर सिखाऊंगी। मेरे पिता मुझे बेरहमी से पीटते थे। मैं कक्षा 4 तक अपने पिता के साथ रही थी। मेरा मानना है कि जब कोई इंसान अत्याचार सहता है तभी वो दूसरों को दर्द समझ सकता है। तभी उस इंसान के अंदर वो हिम्मत आती है जिससे वो पूरा सिस्टम हिला पाता है। शायद मेरे साथ भी ऐसा हुआ।  

चोटी से पकड़कर मुझे दीवार पर पटक देते थे
स्वाति मालीवाल ने अपनी आपबीती साझा करते हुए कहा, मुझे अभी तक याद है, जब वह मुझे मारने पर आते थे तब वह मेरी चोटी से मुझे पकड़ते थे और दीवार पर जोर से पटक देते थे और खून बहता रहता था, बहुत तड़प होती थी। लेकिन मेरा यह मानना है कि जब एक इंसान बहुत अत्याचार सहता है तभी वह दूसरों का दर्द समझ पाता है। तभी उसके अंदर एक ऐसी आग जागृत होती है, जिससे कि वह पूरा सिस्टम हिला पाता है। शायद मेरे साथ भी यही हुआ और हमारे जितने भी अवॉर्डी हैं, उन सबकी भी कुछ ऐसी ही कहानी है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने होली के मौके पर दिल्ली में जापानी लड़की के साथ हुई बदसलूकी पर बयान दिया है। उनका कहना है कि इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें कुछ पुरुष एक जापानी महिला को होली के रंग लगा रहे थे, वह परेशान महसूस कर रही थी, छेड़खानी कर रही थी और मदद के लिए चिल्ला रही थी। वे लोग नहीं रुके। हम दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं। उन लोगों की गिरफ्तारी होनी चाहिए। 

 

rajesh kumar

Advertising