दिल्‍ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी जानकारी, दाऊद के कहने पर आतंकी अली को मारने बहरीन गया था जान मोहम्मद

Friday, Sep 17, 2021 - 09:37 AM (IST)

नई दिल्‍ली- दिल्‍ली पुलिस ने न सिर्फ आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया बल्कि अपनी कड़ी पूछताछ में हर दिन उनसे बड़े बड़े खुलासे भी करवा रही है। दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक आतंकी जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया को साल 2019 में एक गैंगस्‍टर की हत्‍या को अंजाम देने के इरादे से बहरीन भेजा गया था। इतना ही नहीं दाऊद इब्राहिम के करीबी फहीम मचमच ने जान मोहम्मद को बहरीन में अली बुदेश नामक गैंगस्टर को मारने की सुपारी भी दी थी।

बता दें कि इससे पहले दिल्‍ली पुलिस ने बताया था कि पकड़े गए आतंकियों के दाऊद इब्राहिम भाई अनीस इब्राहिम के साथ कनेक्‍शन हैं। वहीं अब इस पर नई जानकारी सामने आई हैं।

जान मोहम्‍मद दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम के संपर्क में था 
जानकारी के अनुसार, अली बुदेश को मारने के लिए दाऊद ने छोटा शकील को आदेश दिया था और छोटा शकील ने इसकी जिम्मेदारी फहीम मचमच को सौंपी थी। फहीम मचमच ने इसके लिए जान मोहम्मद को पैसे भी दिए थे।  क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक वह कुछ दिनों तक बहरीन में रहा, लेकिन जब अली बुदेश को देखा तो जान मोहम्मद को यह डर हो गया था कि अगर वह उसका मर्डर करता है तो वापस भारत नहीं जा पाएगा।  इसके बाद उसने प्लान चेंज कर दिया। पिछले महीने जब फहीम मचमच की मौत हुई उसके बाद जान मोहम्‍मद दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम के संपर्क में आया था।

 दाऊद के दुश्मनों से हाथ मिला कर उनकी जानकारियां लीक करता था अली बुदेश
बता दें कि गैंगस्टर अली बुदेश पहले दाऊद के साथ ही काम करता था, लेकिन किसी बात पर मनमुटाव होने के बाद उसने पाकिस्तान में दाऊद के दुश्मनों से हाथ मिला कर उनकी जानकारियां लीक करने लगा। वह काफी दिनों तक बहरीन में रहा। अली बुदेश ने पुलिस को दाऊद के गैंग से जुड़ी तमाम खुफिया जानकारियां दी थीं, जिसके बाद दाऊद ने छोटा शकील से अली बुदेश को खत्म करने को कहा था।  बता दें कि गैंगस्टर अली बुदेश 80 के दशक में काफी एक्टिव था, लेकिन बाद में मुंबई पुलिस के डर से 90 के दशक में विदेश भाग गया था।
 

Anu Malhotra

Advertising