वैंटिलेटर पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद,गिन रहा अंतिम सांसें

Saturday, Apr 29, 2017 - 10:03 AM (IST)

नई दिल्लीः 1993 मुंबई बम धमाके के मास्टरमाइंड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान के कराची में दिल का दौरा पड़ने की खबर है। फिलहाल उसकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो दाऊद को कराची के एक अस्पताल में वैंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं  दाऊद  का दाहिना हाथ यानी छोटा शकील ने इस बात से इंकार किया है।

इसके अलावा एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि पैरालिटिक अटैक के बाद दाऊद को वैंटिलेटर में रखा गया है। बताया जा रहा है कि दाऊट को ब्रेन ट्यूमर हुआ था, जिसका ऑप्रेशन पाकिस्तान के कराची में हुआ, लेकिन ऑप्रेशन सफल नहीं हो पाया। अब उसके शरीर का दाहिना हिस्सा पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया है। हालांकि अभी तक इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

दाऊद के परिजनों ने बताया अफवाह
दाऊद के पारिवारिक सूत्रों ने उसके दिल का दौरा पड़ने की खबर को खारिज किया है। उनका कहना है कि दाऊद पूरी तरह से ठीक है। उसके दिल का दौरा पड़ने की खबर अफवाह है। हालांकि उनका यह भी कहना है कि दाऊद अपनी पत्नी मेहजबीन के अंकल को देखने अस्पताल गया था। मेहजबीन के अंकल फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। इसके अलावा एक चैनल से फोन पर बातचीत में दाऊद के सहयोगी छोटा शकील ने कहा कि दाऊद बिल्कुल ठीक है और ये खबरें पूरी तरह से अफवाह है।

भारतीय खुफिया एजैंसियां रखे हुए हैं नजर
भारतीय खुफिया एजैंसियां अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की हालत पर करीबी से नजर रख रही हैं।  दाऊद 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी है। इन धमाकों में 250 लोगों की मौत हो गई थी। दाऊद 23 साल पहले भारत से पाकिस्तान भाग गया था। वह पाकिस्तान में बैठकर लंबे समय से दुनिया भर में अपने आतंक की हूकूमत चला रहा है। हालांकि पाकिस्तान इस बात को अक्सर नकारत रहा है कि दाऊद उसके यहां छिपा बैठा है. 2003 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी दाऊद को प्रतिबंधित सूची में शामिल कर लिया था।

Advertising