ब्रिटेन में दाऊद की 15 संपत्तियों का हुआ खुलासा, भारत सीज कराने की तैयारी में

Wednesday, Oct 14, 2015 - 09:11 AM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के कराची और इस्लामाबाद में दाऊद के ठिकाने हैं इसका सच तो सामने आ ही गया लेकिन पाकिस्तान के बाहर भी दाऊद की बेशुमार दौलत अब इस पर से पर्दा उठा है। दरअसल इस मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन का पाकिस्तान में ही ब्रिटेन में भी अपनी काली कमाई का कारोबार फैला रखा है। खुफिया एजेंसियों को ब्रिटेन में दाऊद की 15 संपत्तियों के बारे में पता चला है और अब इन्हें सीज करवाने की तैयारी हो रही है।

सूत्रों के अनुसार ब्रिटेन में दाऊद की संपत्तियों को सीज करने के लिए सरकार की तैयारी चल रही है। खुफिया एजेंसियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा से पहले ब्रिटिश जांच एजेंसियों को यूके में स्थित दाऊद की संपत्तियों की लिस्ट देंगी। दाऊद के ठिकाने पाकिस्तान से लेकर दुबई समेत कई देशों में फैले हुए हैं लेकिन अब भारत सरकार को मिली नई जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन में भी दाऊद ने अपना जाल फैला रखा है।

खुफिया एजेंसियों ने दाऊद के भारत और दूसरे देशों के आर्थिक लेन-देन के आधार पर यूके में स्थित दाऊद की संपत्तियों का पता लगाया है। भारत सरकार इन सारी संपत्तियों को सीज कराने की तैयारी में जुटी है। अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ब्रिटिश हुक्मरानों से रू-ब-रू होंगे। ऐसे में उम्मीद है कि उस दौरान दाऊद पर शिकंजा कसने की कोई ठोस पहल हो सकती है।

Advertising