हाफिज सईद को ''अंकल'' और लखवी को ''फ्रेंड'' बोलता था: हेडली

Saturday, Feb 13, 2016 - 12:29 PM (IST)

मुंबई: आतंकवादी डेविड हेडली ने आज यहां विशेष अदालत को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने बयान में पांचवे दिन भी काफी चौंकाने वाले खुलासे किए। हेडली ने बताया कि आतंकी मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी को अंकल,  हाफिज सईद को बड़े अंकल कहते थे। इसी तरह जेल को अस्पताल और पुलिस को डॉक्टर कहते थे। हेडली ने बताया कि 26/11 हमलों के बाद वह लश्कर-ए-तैयबा के साजिद मीर के साथ लगातार संपर्क में था और वह हाफिज सईद एवं जकी-उर-रहमान लखवी की सुरक्षा को लेकर चिंतित था। 
 
हेडली ने कहा कि 2009 में भारत आने से पहले हेडली ने एक वसीहत भी बनाई थी, जिसमें सारी प्रोपर्टी और धन का मालिक डॉ. मुनव्वर राणा को बनाया था। हेडली का कहना है कि उसने वसीयत इसलिए बनाई थी, की अगर वो भारत में गिरफ्तार या मारा गया तो पूरा मामला राणा देख ले। 
 
गौरलतलब है कि इससे पहले आतंकवादी डेविड हेडली ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने बयान में चौथे दिन यह बताया था कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा मुंबई के हवाई अड्डे को निशाना बनाना चाहता था। हेडली ने कहा था कि उसने मुंबई में वर्ली, गेट वे ऑफ इंडिया और कफ परेड की रेकी की थी लेकिन आतंकवादियों को मुंबई घुसने के लिए कफ परेड को चुना गया था। 
 
उसने बताया था कि मुंबई हवाई अड्डे पर हमला नहीं होने से लश्कर के आतंकी नाराज थे। मेजर इकबाल ने भी रेकी के बाद भी हवाई अड्डे पर हमला नहीं होने पर नाखुशी जताई थी। 
Advertising