Video-महाराष्ट्र की बेटी और मध्य प्रदेश की बहू हूँ - साधना सिंह

Sunday, Apr 22, 2018 - 08:10 PM (IST)

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी और अखिल भारतीय किरार समाज की अध्यक्ष साधना सिंह ने कहा कि वे अपने पति की समहति से समाज सेवा में आई हैं। उन्होंने कहा कि वे महाराष्ट्र की बेटी और मध्य प्रदेश की बहू हैं। राजस्थान और अन्य प्रदेशों से उन्हें भरपूर आशीर्वाद मिलता रहा है। इसलिए सभी से मेरा आत्मीय संबंध है। करीब 10 मिनट के भाषण में उन्होंने कहा कि समाज से दहेज प्रथा खत्म करने का पहला प्रयास होगा। वह रविवार को अखिल भारतीय किरार-धाकड़ समाज महासम्मेलन के परिचय सम्मेलन को संबोधित कर रहीं थी।

महिला के काम नहीं दिया जाता ज्यादा महत्व
इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि हामरे यहां महिला कोई काम करती है तो उसके योगदान को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता है, लेकिन अध्यक्ष बनने के बाद पत्नी ने जिस तरह से काम किया है। वह काबिले तारीफ है। ये समाज का परिचय सम्मेलन है। बेटा-बेटी आए हैं और एक ही मंच पर बेटा बेटी मिल जाएं तो माता-पिता के लिए इससे बड़ी खुशी की बात दूसरी नहीं हो सकती है। कार्यक्रम के सफल आयोजन की बधाई देता हूं।

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भी कार्यक्रम में रही मौजूद
भेल दशहरा मैदान में आयोजित हो रहे किरार, धाकड़, नागर, मालव समाज सम्मेलन में 1500 से ज्यादा युवक-युवतियों ने अपनी जीवन साथी चुनने के लिए परिचय दिया। इससे पहले सम्मेलन को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी संबोधति किया। धाकड़ समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोडमल नागर ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। सम्मेलन के दौरान जो रिश्ते तय होंगे, उनके विवाह की भी तैयारी यहां पर रखी गई है।

साधना सिंह ने परिचय सम्मेलन में अपने बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह का परिचय दिया। उन्होंने बताया कि कार्तिकेय के अंतिम परीक्षा चल रही हैं, इसलिए वह अपना परिचय देने के लिए नहीं आ सकें हैं। संबोधन के बाद उन्होंने अपने पति मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पैर छुए हैं। इससे पहले मंच पर पहुंचते ही अपने ससुर और कई बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया था। 

Yaspal

Advertising