डेटिंग APP का इस्तेमाल करने वाले जरूर पढ़ें ये खबर, एप से है आपकी जान को खतरा!

Monday, Sep 07, 2020 - 10:40 AM (IST)

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स): गे डेटिंग एप के जरिए पहले युवक को बुलाया और फिर उसकी चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। ये वाकया सरिता विहार थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात की है। युवक की पहचान 25 साल के सनी दयाल के तौर पर की गई है। युवक से आरोपियों ने गे डेटिंग एप ‘ब्लूड’ से संपर्क साधा था और मिलने के लिए आली विहार में बुलाया था। वहां से आरोपी स्कूटी में उसे सुनसान इलाके में ले गए, जहां मोबाइल फोन लूटने लगे। विरोध करने पर बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी। 

जिला पुलिस के स्पेशल स्टॉफ ने हत्या में शामिल गौतम पुरी निवासी 20 साल के सुमित उर्फ डब्बा और 24 साल के कार्तिक को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। दक्षिणी पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त आरपी मीणा ने बताया कि शनिवार को सूचना मिली थी कि आली विहार के जंगलों में एक युवक खून से लथपथ हालत में पड़ा है। सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और युवक को पास के अस्पताल में लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने 25 साल के सनी दयाल को मृत घोषित कर दिया। आगे की जांच में पुलिस टीम को पता चला कि उसका मोबाइल फोन गायब है और कुछ समय पहले ही उसे बंद कर दिया गया है। सरिता विहार थाना में इस संबंध में हत्या और लूटपाट का मामला दर्जकर लिया गया। बाद में स्पेशल स्टॉफ को भी जांच का जिम्मा सौंपा गया। 


बढ़ रहा है चलन
मौजूदा समय में अधिकांश युवा अपनी बॉडी के जरिए पैसा कमाना चाहते हैं, इसलिए गे डेटिंग एप का चलन इन दिनों ज्यादा बढ़ा है, इस एप के जरिए लड़के एक दूसरे को संपर्क करते हैं और फिर मिलते हैं। इस एप पर लड़कियां भी लड़कों को खोजती हैं और उनसे संपर्क करती हैं। बताया जाता हैै कि युवा इसके मार्फत अच्छी रकम कमाते हैं। 

स्कूटी पर बैठाकर लूटने के लिए जंगल ले गए थे आरोपी
तकनीकी सर्विलांस की मदद से स्पेशल स्टॉफ की टीम को पता चला कि गौतमपुरी इलाके में मोबाइल फोन को बंद किया गया है। पुलिस टीम को यह भी पता चला कि युवक से गे डेटिंग एप ब्लूड की मदद से संपर्क साधा गया था। पुलिस को एक नंबर मिल गया। नंबर के आधार पर पता चला कि अर्जुन का है। आगे की जांच में पता चला कि नंबर पंकज के नाम पर पंजीकृत है। दोनों लोगों से पुलिस टीम ने जब संपर्क साधा तो पता चला कि घटना से पहले सुमित नामक युवक सनी दयाल को अपने साथ स्कूटी पर जंगलों की ओर ले गया था। बाद में पुलिस टीम ने सुमित को गिरफ्तार किया। सुमित ने बताया कि वह कार्तिक के साथ मिलकर सनी दयाल को जंगलों में ले गया था, जहां मोबाइल फोन लूटने लगा। विरोध करने पर उसकी चाकू से हत्या कर दी। पुलिस ने चाकू और मोबाइल फोन बरादम कर लिया है।

Ali jaffery

Advertising