Video: छत्तीसगढ़ नक्सली हमले को बयां कर रो पड़े एसपी, सुनाई पूरी दास्तां

Tuesday, Oct 30, 2018 - 06:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में दो पुलिसकर्मी और दूरदर्शन (डीडी न्यूज) के एक कैमरामैन ने अपनी जान गंवा दी। हादसे के बाद दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने उस दर्दनाक घटना की पूरी दास्तां सुनाई। हालांकि, इस दौरान वह अपनी भावनाओं पर काबू नहीं पा सके और मीडिया से बात करते हुए रो पड़े। 


एसपी ने बताया कि पिछले 15 दिनों से मीडियाकर्मी चुनाव से पहले स्थानीय लोगों की समस्याओं को रिपोर्ट करने के लिए दूर-दराज के गांवों में आ रहे थे। यहां के लोगों ने मीडियाकर्मियों को बताया कि कैसे वे 30 साल बाद पहली बार चुनाव में हिस्सा लेंगे और वोट करेंगे। जब गांव वालों ने दिल खोलकर अपनी बात रखी तो नक्सलियों ने बौखलाहट में यह हमला किया ।


अभिषेक पल्लव ने बताया कि कैमरामैन राजेंद्र साहू की पिन प्वाइंट पर हत्या की गई। दो रिपोर्टर अपनी जान बचाने के लिए 150 मीटर तक रेंग कर गए। एसपी ने कहा कि जब पास आकर उन्हें मारने की कोशिश नक्सलियों ने की, तो मेरा एक सहायक आरक्षक उन पर कूद गया। उन्होंने बताया कि कॉन्स्टेबल ने यदि धक्का नहीं दिया होता तो दोनों मीडियाकर्मी मारे गए होते। हालांकि, इस मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ पुलिस के एक उपनिरीक्षक रूद्र प्रताप सिंह और एक सहायक आरक्षक मंगलु शहीद हो गए।


बता दें कि मंगलवार को दंतेवाड़ा जिले के अंतर्गत अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। इस हमले में छत्तीसगढ़ पुलिस का एक उपनिरीक्षक रूद्र प्रताप सिंह और एक सहायक आरक्षक मंगलु शहीद हो गए। साथ ही, दिल्ली दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मृत्य हो गई। वहीं, दो पुलिसकर्मी आरक्षक विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल घायल हो गए। 

vasudha

Advertising