दंतेवाड़ा: नक्सलियों ने स्वयं सहायता समूह की बस में लगाई आग, यात्री सुरक्षित

Wednesday, Jan 16, 2019 - 06:16 PM (IST)

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में बुधवार की सुबह नक्सलियों ने झीरम से छिंछनार जा रही स्वयं सहायता समूह की ओर से संचालित एक यात्री बस में आग लगा दी। नक्सलियों ने बस में आग लगाने से पहले अंदर मौजूद लोगों को नीचे उतार दिया। उसके बाद लोगों को करीब 100 मीटर जंगल के अंदर ले गए और वहां सभी के मोबाइल फोन छीन लिए। इस घटना के बाद वाहन चालक और परिचालक ने सीआरपीएफ कैंप पहुंचकर इसके बारे में सूचना दी।


 

जानकारी के अनुसार स्वयं सहायत समूह नवा कसोली की ओर से संचालित जन सुविधा एक्सप्रेस बस बुधवार की सुबह झीरम से सात यात्रियों को लेकर छिंछनार जा रही थी, लेकिन इसी बीच सुबह 8:45 बजे करीब 12 नक्सलियों ने बस को रुकवा लिया और इस घटना को अंजाम दिया। इस बीच नक्सलियों ने बस में सवार सभी यात्रियों के मोबाइल छीन लिए और उन्हें बंधक बनाकर जंगल के अंदर ले गए। इसके बाद बाहर सड़क पर खड़े कुछ नक्सलियों ने पेट्रोल और लकड़ियां डालकर बस में आग लगा दी और इंद्रावती नदी की ओर भाग गए। 




जिस जगह पर इस घटना को अंजाम दिया गया वहां से CRPF कैंप महज 2 किमी दूर है। यात्रियों ने पुलिस को बताया कि नक्सलियों में 2 महिलाएं भी शामिल थीं। सभी लोगों के पास चाकू और अन्य छोटे हथियार थे। एक नक्सली के पास पिस्टल मौजूद थी। जहां पर यह घटना हुई वहां से छिंछनार महज एक किलोमीटर की दूरी पर है। वारदात के बाद सभी यात्री यहां से पैदल ही रवाना हुए। 

Vikas kumar

Advertising