हैशटैग ‘आय एम विद जारा’ के साथ सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है दंगल गर्ल

Tuesday, Jan 17, 2017 - 09:12 PM (IST)

श्रीनगर : सोशल मीडिया पर आजकल दंगल गर्ल ट्रेंड कर रही है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से ‘दंगल फिल्म’ की कलाकार जायरा वसीम (16) की मुलाकात से उपजे विवाद के बाद मंगलवार को कई लोग सोशल मीडिया पर हैशटैग ‘आय एम विद जारा’ के साथ अभिनेत्री के समर्थन में उतर आए।


दंगल फिल्म में गीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभाकर प्रशंसा पाने वाली जायरा ने पिछले सप्ताह महबूबा से मुलाकात की थी। सोशल मीडिया पर इस मुलाकात की तस्वीरें वायरल होने के बाद कुछ लोगों ने इसकी आलोचना की थी। जायरा ने बाद में फेसबुक पर लोगों की भावनाओं को आहत करने को लेकर माफी मांगी थी। हालांकि बाद में उन्होंने उस पोस्ट को डिलीट कर दिया था।


सोशल मीडिया पर मंगलवार को एक अन्य हैशटैग ‘कश्मीर जायरा वसीम के साथ है’ के साथ घाटी के कई लोगों ने जायरा के प्रति समर्थन जताया।
मोहम्मद फैजल और खिजेर हमसफरनी ने ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट विद कश्मीर डॉट कॉम’ पर एक संयुक्त ब्लॉग पोस्ट में लिखा, तजामुल (कश्मीरी किकबॉक्सिंग चैंपियन) और हाशिम (एक अन्य कश्मीरी मार्शल आर्ट चैंपियन) की तरह ही जायरा भी निम्न दर्जे की राजनीति का शिकार हुई है।


जायरा के समर्थन में उन्होंने लिखा कि जब भी कोई कश्मीरी सफल होता है, तो सरकार और भारतीय मीडिया उसे सामान्य हालात के प्रतीक के तौर पर इस्तेमाल करते हैं और ऐसे उत्कृष्ट लोगों की कड़ी मेहनत का राजनीतिकरण करते हैं। श्रीनगर में भोजनालय ‘काठी जंक्शन’ के मालिक जाविद परसा ने भी लोगों से जायरा को अकेला छोड़ देने और इस मुद्दे का राजनीतिकरण न करने का आग्रह किया है।


उन्होंने कहा कि  वह एक 16 साल की कलाकार है, जो हमारी ही तरह अपने सपनों को पूरा करने का प्रयास कर रही है। जायरा का समर्थन करते हुए लेखक और शिक्षाविद शहनाज बशीर ने कहा कि कश्मीरियों को ‘अपने कौशल व प्रतिभा पर गर्व करना चाहिए, और उसे बचा, रखना चाहिए।

 

Advertising