''खाइके पान बनारस वाला'' गाने पर डांस करना 4 पुलिस वालों को पड़ा भारी, हुए सस्पेंड,  वीडियो वायरल

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 05:14 PM (IST)

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के नागपुर से एक थाने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें यह देखा जा रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी आपस में खाइके पान बनारस वाले गाने के धुन पर डांस कर रहे है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो 15 अगस्त का है। जिसके बाद आला अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। 

दरअसल यह मामला नागपुर क्षेत्र के पुलिस थाने का है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तहसील थाने में सुबह 6.45 बजे ध्वाजारोहण संपन्न होने के बाद खुशी का माहौल था। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने थाने के भीतर उपलब्ध स्पीकर और माइक पर फिल्मी गाने गाए और साथ ही डांस भी किया। 

डांस के दौरान एक गाना खाइके पान बनारस वाले गाने की धुन पर पुलिसकर्मियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें वे सभी पुलिस यूनिफॉर्म में डांस करते देखे जा रहे है। फिर क्या था सोशल मीडिया पर लोगों ने टिप्पणी करना शुरु कर दिया। किसी ने तारीफ की तो किसी ने आपत्ति जताई। वहीं इस वीडियो की जानकारी जैसे ही आला अधिकारियों को हुई तो उन्होंने इस मामले पर सख्त  एक्शन लेते हुए चारों पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। निलंबित किए गए कर्मचारियों में तहसील थाने के ASI संजय पाटणकर, हेड कांस्टेबल अब्दुल कय्युम गणी, भाग्यश्री गिरी और कांस्टेबल निर्मला गवली हैं।

आदेश में स्पष्ट किया गया कि पुलिस एक अनुशासनप्रिय बल है, और शासकीय गणवेश पहनने के बाद उसकी छवि को जनसामान्य में आदर और सम्मान के योग्य बनाए रखना आवश्यक है। इस संदर्भ में पहले भी उच्चाधिकारियों द्वारा सूचनाएं दी जा चुकी हैं। इसके बावजूद, हाल ही में कुछ पुलिसकर्मियों ने फिल्मी गानों पर नृत्य किया, जिससे पुलिस की छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

इन घटनाओं के मद्देनजर, पुलिस के अधिकारों का उपयोग करते हुए चार पुलिसकर्मियों को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। यह निर्णय इसलिए लिया गया ताकि पुलिस बल की अनुशासन और पेशेवर छवि को बनाए रखा जा सके और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News