कर्नाटक: दक्षिण कन्नड जिला प्रशासन ने 40 गांवों और चार शहरों में पूर्ण लॉकडाउन की आशंका जताई

Saturday, Jun 12, 2021 - 04:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दक्षिण कन्नड जिला प्रशासन ने 40 गांवों के साथ-साथ उल्लाल, सोमेश्वर, कोटेकर और बेलथांगडी शहरी इलाकों में पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की आशंका जतायी है, जहां कोविड संक्रमण दर अधिक है। जिला प्रभारी मंत्री कोटा श्रीनिवास पुजारी की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय में इस संबंध में एक बैठक हुई। उन्होंने कहा कि जिले में संक्रमण दर कम नहीं हो रही है और कोरोना संक्रमण दर को कम करने के लिए सख्त उपायों को लागू करना महत्वपूर्ण है और साथ ही कोविड परीक्षण को बढ़ाना होगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने कहा कि लोग कोविड-19 को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, लॉकडाउन के बावजूद, कई लोग बेवजह घूम रहे हैं, संक्रमण दर को कम करने के लिए लोगों को कोविड के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। दक्षिण कन्नड़ के उपायुक्त राजेंद्र कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के नियमों में अब ढील नहीं दी जा सकती क्योंकि हमारे लिए संक्रमण दर को कम करना मुश्किल होगा, साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों को उपकरण, लैब तकनीशियन और वाहनों की आपूर्ति के लिए आवश्यक कारर्वाई शुरू की दी गई है।

जिले में लॉकडाउन को 21 जून तक बढ़ा दिया गया है, बैंकों को सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक काम करने की अनुमति है, जबकि जरूरी सामान बेचने वाली दुकानें, चश्मा की दुकानें, गैरेज और वाहन ठीक करने की दुकानें सुबह छह से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी। जिला प्रशासन ने भी लोगों से अनावश्यक आवाजाही से बचने को कहा है और लॉकडाउन के दौरान अपने घरों पर रहने का अनुरोध किया है।

Hitesh

Advertising