Whatsapp पर अश्लील चैटिंग भी करता था दाती

Saturday, Jun 23, 2018 - 08:45 AM (IST)

नई दिल्ली (ब्यूरो): क्राइम ब्रांच ने लगभग 9 घंटे की पूछताछ में दाती महाराज से भले ही पूरी तैयारी के साथ सवाल किए हों, लेकिन उसने भी डटकर सामना किया। पुलिस टीम बाबा की कॉल डिटेल के अलावा व्हाट्सएप चैट खंगाल रही है। आशंका है कि बाबा किसी से बात करने के लिए ज्यादातर व्हाट्सएप कालिंग का इस्तेमाल किया करता था।
सूत्रों की मानें तो दाती के मोबाइल फोन में क्राइम ब्रांच की टीम को कुछ अश्लील व्हाट्सएप मिले हैं जिनकी मदद से पुलिस सोमवार सुबह उसकी गिरफ्तारी कर कोर्ट के समक्ष पेश करेगी। हालांकि अभी तक पुलिस को पूछताछ में ऐसा कोई सुराग नहीं मिला है जिससे कि पीड़िता से दुष्कर्म की बात साफ हो पाए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दाती महाराज के मोबाइल में 32 अश्लील व्हाट्सएप चैट मिली है लेकिन इन चैट का पीड़िता से कोई ताल्लुक नहीं है इस वजह से पुलिस के सामने महत्वपूर्ण सबूतों को तलाशने में दिक्कत आ रही है। शुक्रवार लम्बी पूछताछ के दौरान दाती मदन ने खाना खाने से भी इंकार कर दिया मगर ज्वाइंट सी.पी. ने उन्हें समझा-बुझाकर खाना खिलाकर दोबारा पूछताछ जारी की जो देर रात तक चली। 

सवाल : घटना वाले दिन आपके द्वारा बताए गए टाइम का सही तालमेल नहीं हो पा रहा है?
जवाब : देखिए, घटना काफी पुरानी है इसलिए कुछ टाइम आगे-पीछे हो सकता है। घटना वाले दिन मैं लोगों को भंडारा खिलाने में व्यस्त था।

सवाल : अब तक आपके पास कितनी प्रॉपर्टी है?
जवाब : मैं पेशे से एक साधु संत हूं, मेरा अपना कुछ नहीं है। भक्तों द्वारा दिए गए दान की देखभाल भले ही मैं कर रहा हूं।

सवाल : अगर यह मान लिया जाए कि आपका रेप में कोई हाथ नहीं, तो क्या आपके सौतेले भाइयों ने इस घटना को अंजाम दिया?
जवाब : देखिए दोनों के बारे में मैं कुछ नहीं कहूंगा। जिस महिला ने आरोप लगाया है वह मेरी शिष्या रही है और आगे भी रहेगी। आश्रम में और भी मेरी शिष्या हैं। गुरु और शिष्य का रिश्ता बहुत ही पवित्र होता है। इस तरह की हरकतें करने के बारे में मैं कभी सोच भी नहीं सकता।

Anil dev

Advertising