चक्रवात बुरेवी: तमिलनाडु-केरल में बारिश, शाम 6 बजे तक तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट बंद

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 01:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चक्रवात तूफान बुरेवी कमजोर होकर निम्न दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है और 4 दिसंबर यानि कि आज तमिलनाडु तट को पार करेगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी। हालांकि चक्रवात बुरेवी के कारण तमिलनाडु में तेज हवाएं चल रही हैं और समुद्र से लहरें उठ रही हैं। तमिलनाडु में चक्रवात बुरेवी के चलते भारी बारिश हो रही है। कुंभकोणम इलाके में पिछले 36 घंटे से जारी बारिश के बीच एक मकान ढह गया है और इस हादसे में दंपत्ति की मौत हो गई।

PunjabKesari

केरल ने पांच जिलों में घोषित किया सार्वजनिक अवकाश
केरल में शुक्रवार को बुरेवी चक्रवात के आने के साथ भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर राज्य सरकार ने पांच जिलों में शुक्रवार को अवकाश की घोषणा कर दी है। चक्रवात के चलते राज्य में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में कहा कि चक्रवात बुरेवी 4 दिसंबर को केरल से टकरा सकता है। राज्य सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि राज्य के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलप्पुझा और इदुक्की जिलों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि केरल में दो हजार से अधिक राहत शिविर खोले गए हैं।

PunjabKesari

शाम 6 बजे तक तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट बंद
चक्रवात बुरेवी शुक्रवार शाम तक केरल तट से टकरा सकता है। इसके मद्देनजर केरल के तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर विमानों का संचालन शुक्रवार शाम 6 बजे तक के लिए बंद किया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News