वाड्रा के खिलाफ पीएमएलए मामला : प्रवासी कारोबारी थम्पी की हिरासत चार दिनों के लिए बढ़ी

Saturday, Jan 25, 2020 - 01:02 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली की एक अदालत ने प्रवासी व्यवसायी सी सी थम्पी से हिरासत में पूछताछ की अवधि शुक्रवार को चार दिनों के लिए बढ़ा दी। प्रवर्तन निदेशालय ने थम्पी को रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ धनशोधन जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच विदेश में कथित अवैध संपत्ति की खरीद के एक मामले से संबंधित है।

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद वाड्रा से जुड़े ईडी के मामले में थम्पी की ईडी हिरासत अवधि चार दिनों के लिए बढ़ा दी। ईडी के अधिवक्ता अमित महाजन ने कहा कि जांच अभी पूरी नहीं हुयी है और उनका दो लोगों के साथ आमना-सामना कराने के लिए उनकी हिरासत की जरूरत है। जांच एजेंसी ने उन दोनों के नामों का खुलासा नहीं किया जिन्हें जांच में शामिल होने के लिए बुलाया जाना है।

थम्पी को तीन दिनों की ईडी हिरासत खत्म होने के बाद अदालत में पेश किया गया था। यह मामला लंदन स्थित एक संपत्ति की खरीद में धनशोधन के आरोपों से संबंधित है। वह संपत्ति कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के कथित स्वामित्व में है। यह संपत्ति 12, ब्रायनस्टन स्क्वायर में स्थित है और इसकी कीमत 19 लाख पाउंड है।

हिरासत की मांग करते हुए एजेंसी ने अदालत से कहा कि बड़ी साजिश को बेनकाब करने के लिए उनसे पूछताछ करना जरूरी है। महाजन ने अदालत को बताया कि पूर्व की हिरासत के दौरान जांच में शामिल होने के लिए तीन लोगों को बुलाया गया लेकिन एक ही आया ।

Pardeep

Advertising