CRPF के सब-इंंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, गृह मंत्री अमित शाह ने जताया शोक

Tuesday, Apr 28, 2020 - 09:34 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 55 वर्षीय एक कर्मी की कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन कार्यरत लगभग दस लाख कर्मियों वाले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में कोविड-19 महामारी के कारण होने वाली यह पहली मौत है। मृतक सीआरपीएफ में उप निरीक्षक (एसआई) के पद पर तैनात थे और कुछ दिन पहले संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्‍हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके निधन पर गृह मंत्री अमित शाह ने शोक जताया है।

कोरोना संक्रमण के कारण सीआरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन की मौत को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना संक्रमण से जूझ रहे बहादुर सब-इंस्‍पेक्‍टर मोहम्‍मद इकराम हुसैन के निधन की सूचना से अत्‍यंत दुखी हूं। वह अंत समय तक कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े। देश की सेवा और आंतरिक सुरक्षा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता है।'

इकराम हुसैन की मौत पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “55 वर्षीय कर्मी की कोविड-19 संक्रमण से मंगलवार को मौत हो गई। वह दिल्ली स्थित बल की 31वीं बटालियन में तैनात थे।” उन्होंने कहा कि एसआई असम के बारपेटा जिले के निवासी थे और पहले से मधुमेह तथा उच्च रक्त चाप की समस्‍यास से ग्रसित थे।

बटालियन के कम से कम 31 अन्य कर्मियों को भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया है। ऐसी आशंका है कि संक्रमण के शिकार हुए सहकर्मी के संपर्क में आने से उन्हें संक्रमण हुआ होगा। सीमा सुरक्षा बल और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कुछ कर्मियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

 

Yaspal

Advertising