सीआरपीएफ ने रामगढ़  में लगाया निशुल्क मेडिकल कैम्प

Friday, Mar 12, 2021 - 06:17 PM (IST)

साम्बा : भारत सरकार की योजना के तहत, देश के विभिन्न क्षेत्रों के नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए जरूरतमंद और चिकित्सकीय रूप से असहाय लोगों के लिए सीआरपीएफ द्वारा रामगढ़ के ङ्क्षत्रङ्क्षडयाँ गांव में मुफ्त चिकित्सा शिविर आयोजित करके मुफ्त दवा वितरण भी किया। सीआरपीएफ की 38वीं बटालियन के आईजीपी जम्मू सेक्टर, पुलिस उपमहानिरीक्षक जम्मू रेंज और कमांडेंट 38वीं बटालियन के मार्गदर्शन में यह निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि पुलिस उपमहानिरीक्षक (प्रशासन) प्रदीप चन्द्र द्वारा किया गया। गांव के स्थानीय लोगों की बीमारियों का निदान करने के लिए, स्थानीय चिकित्सकों के सहयोग से यूनिट चिकित्सक द्वारा स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की गई और दवाइयां मुफ्त में वितरित की गईं। 


कार्यक्रम के दौरान प्रदीप चंद्रा ने लोगों को उनके स्वास्थ्य और कोरोना रोग के बारे में जानकारी दी और बल की भूमिका के बारे में बताते हुए कहा कि सीआरपीएफ को हर कोने में तैनात किया गया है जो देश की सेवा में और सार्वजनिक सेवा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। कार्यक्रम में देवेंद्र सिंह, द्वितीय कमान अधिकारी, एचएल भैरव, उप कमांडेंट, संजय मोहंती, उप कमांडेंट पंकज शर्मा, कंपनी कमांडर डी/38 बटालियन और कोर के अन्य कर्मियों ने भाग लिया।

 

डॉ राहुल मलपोत्रा, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी 38 बटालियन और डॉ. बी.आर. राकेश कुमार, डॉ. स्मृति अंगुराल और बलजीत कुमार ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस शिविर में कोरोना बीमारी की रोकथाम के लिए जरूरतमंद और गरीब लोगों को मुफ्त में एंटीडोट और सैनिटाइजेशन किट भी वितरित किए गए। निशुल्क चिकित्सा शिविर में सरपंच भारत भूषण केअलावा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। गांव के गणमान्य लोगों और स्थानीय लोगों इस चिकित्सा शिविर की प्रशंसा की और भविष्य में इस तरह के शिविरों का आयोजन करने का सीआरपीएफ से आग्रह किया।
 

Monika Jamwal

Advertising